ट्रंप ने लिया अमेरिका में धार्मिक स्वतंत्रता की हिफाजत का संकल्प

Trump took the resolution of protecting religious freedom in America
ट्रंप ने लिया अमेरिका में धार्मिक स्वतंत्रता की हिफाजत का संकल्प
ट्रंप ने लिया अमेरिका में धार्मिक स्वतंत्रता की हिफाजत का संकल्प

ऐजेंसी, वाशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धार्मिक स्वतंत्रता की हिफाजत करने और उसे बढ़ावा देने का संकल्प लेते हुए ईसाई समुदाय की एक सभा में कहा कि आतंकवाद आज दुनिया में धार्मिक स्वतंत्रता पर मंडराने वाले सबसे गंभीर और भयावह खतरों में से एक है।

ट्रंप ने शनिवार रात पूर्व सैनिकों के सम्मान में आयोजित सेलिब्रेट फ्रीडम में कहा "हम इस आतंकवाद और चरमपंथ को अपने देश में फैलने या हमारे तटों पर या अपने शहरों में शरणस्थली खोजने की अनुमति नहीं दे सकते।"

उन्होंने आगे कहा हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि जो कोई भी हमारे देश से जुड़ना चाहता है, वो हमारे मूल्यों को साझाा करे और उसमें हमारी जनता से प्यार करने की क्षमता हो। ये समारोह ट्रंप की प्रचार रैलियों जैसा था। राष्ट्रपति ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका एक बार फिर जीतेगा। जिसका भीड़ ने चिल्लाते हुए समर्थन किया।

गौरतलब है कि अमेरिका में ट्रंप सरकार के बाद भारतीयों पर हमले के अनेक मामले सामने आ चुके हैं। नस्लवाद भी जोर पकड़ने लगा है। जिसके बाद अमेरिकी प्रेसीडेंट का ये बयान अमेरिका में रह रहे दूसरे देश व धर्म के नागरिकों के लिए गुड न्यूज है। 

Created On :   2 July 2017 4:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story