''आतंकियों पर झूठ बोलना बंद करे पाक'', अमेरिकी NSA ने बताया ट्रम्प का नजरिया

trump wants pak changed its paradoxical policy
''आतंकियों पर झूठ बोलना बंद करे पाक'', अमेरिकी NSA ने बताया ट्रम्प का नजरिया
''आतंकियों पर झूठ बोलना बंद करे पाक'', अमेरिकी NSA ने बताया ट्रम्प का नजरिया

डिजिटल डेस्क,वॉशिंगटन। अमेरिकी NSA (नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर) जनरल एचआर मैकमास्टर ने कहा है कि ट्रम्प चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंकियों को लेकर झूठ बोलना बंद करे, क्योंकि इससे पाक को ही भारी नुकसान हो रहा है। ये पहली बार है जब अमेरिकी प्रेसीडेंट ने सीधे आरोप लगाया है।

दरअसल, ये खबर पाकिस्तानी अखबार डॉन की वेबसाइट पर चल रही है। खबर के मुताबिक जनरल मैकमास्टर ने शनिवार को एक रेडियो इंटरव्यू में पाकिस्तान को लेकर ट्रम्प का नजरिया जाहिर किया है। बता दें कि यूएस ऑफिशियल्स पाकिस्तान पर अक्सर आतंकियों की मदद करने का आरोप लगाता रहा है। हालांकि पाकिस्तान ने हमेशा ही इस बात का खंडन किया है, लेकिन ये पहली बार है कि आतंकियों को मदद का आरोप सीधे ट्रम्प की तरफ से लगाया गया है।

बर्ताव में बदलाव देखना चाहते हैं ट्रम्प
मैकमास्टर ने कहा है कि,"ट्रम्प पाकिस्तान आतंकी संगठनों को मदद में कमी और इसे लेकर पाक की नीति में बदलाव देखना चाहते हैं। मेरा मतलब है कि ऐसा झूठा माहौल बनाने से खुद पाक को ही भारी नुकसान हो रहा है। इन आतंकी संगठनों के खिलाफ उसने अब तक गिने-चुने कदम ही उठाए हैं।"

मैकमास्टर ने किया ट्रम्प के फैसले का बचाव
मैकमास्टर ने अफगानिस्तान में जंग जीतने के मसले पर ट्रम्प का बचाव किया और कहा कि, "प्रेसीडेंट ने कहा है कि वे मिलिट्री पर किसी किस्म का प्रतिबंध नहीं चाहते, क्योंकि इससे जंग जीतने की उसकी क्षमता पर असर पड़ता है। इसलिए उन्होंने मिलिट्री पर लगे सारे प्रतिबंध हटा लिए हैं और अब आप इसके नतीजे भी देख सकते हैं।"

Created On :   6 Aug 2017 7:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story