ट्रंप की बेटी नवंबर में आएंगी भारत, करेंगी अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व

Trumps daughter to come to India in November, Americas leadership leadership in Global Entrepreneurship Summit
ट्रंप की बेटी नवंबर में आएंगी भारत, करेंगी अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व
ट्रंप की बेटी नवंबर में आएंगी भारत, करेंगी अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप का नवंबर में भारत आना तय हो गया है। भारत और अमेरिका इस साल 28 नवंबर से शुरू होने वाले ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) को संयुक्त रूप से होस्ट करेंगे। इस दौरान अमेरिकी डेलिगेशन का नेतृत्व वहां के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप करेंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

गुरुवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट के जवाब में इस बात की पुष्टि की। मोदी ने ट्वीट में कहा कि "अब खुद अमेरिका के राष्ट्रपति और इवांका के पिता डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। ट्रंप ने ट्वीट किया, "दुनियाभर की महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए इस बार पतझड़ में इवांका ट्रंप भारत जा रहीं हैं और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।" इस ट्वीट में ट्रंप ने PM मोदी के ट्विटर हैंडल को भी मार्क किया हैं। 

ट्रंप के इस ट्वीट से कुछ ही देर पहले इवानका ने एक ट्वीट में लिखा, "#GES2017 में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है। मैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनियाभर के उद्यमियों से भी मिलूंगी।" शुक्रवार सुबह 7 बजे मोदी ने इवानका और ट्रंप दोनों के ट्वीट्स को रीट्वीट किया। हैदराबाद में आयोजित होने जा रहे इस तीन-दिवसीय सम्मेलन में भारत और अमेरिका दोनों के ही उद्यमी शामिल होंगे। 

जून में मोदी ने दिया था न्यौता

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी इस साल जून में जब मोदी अमेरिका के दौरे पर गए थे। उस दौरान उन्होंने वॉशिंगटन में इवांका को इस सम्मेलन में शामिल होने का आमंत्रण दिया था। इसके जवाब में इवांका ने एक ट्वीट में लिखा, "इस साल के ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का आमंत्रण देने के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी।" विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर नीति आयोग इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। 

Created On :   11 Aug 2017 3:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story