फैशन में हैं ये मांग टीके जो आपको बनाएंगे स्टाइलिश 

फैशन में हैं ये मांग टीके जो आपको बनाएंगे स्टाइलिश 


डिजिटल डेस्क । शादियों का सीजन चल रहा है और आप सोशल मीडिया पर इसकी कई तस्वीरें देख सकते हैं, क्योंकि अगर आप किसी वजह से शादियों में नहीं जा रहे हैं तो आपके दोस्त शादियों की तस्वीरों से आपको जला जरूर रहे होंगे। आजकल सोशल मीडिया का इतना क्रेज बढ़ गया है कि हर कोई तुरंत अपनी फोटो अपलोड कर सारी दुनिया को ये बता देता है कि वो कहां हैं और लाइफ का कौनसा हिस्सा एंजॉय कर रहा है। इसी वजह से फैशन ट्रेंड भी काफी जल्दी आता है, पॉपुलर होता है और आउटडेटेड लगने लगता है। क्योंकि अगर आप अपनी फ्रेंड की तरह कोई ड्रेस,एक्सेसरीज और फुटवेयर पहन लेते हैं तो लोग आपको ये कह कर परेशान कर देते हैं कि "ये तो उसके जैसा है" । ठीक ऐसा ही इन दिनों ब्राइड्स के साथ हो रहा है और शादियों में आने वाले मेहमानों के साथ भी। कुछ एक्सेसरीज ऐसी होती है जो हर ट्रेडिनल फंक्शन में पहनी जाती है। जैसे ईयररिंग्स, मांग टीके, नेकलेस आदि। इनमें से मांग टीके ऐसा होता है जिस पर सबकी नजर सबसे पहले पड़ती है। इसलिए मांग टीके सबसे अलग होना चाहिए आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे मांग टिके जो आपको स्टाइलिश और सबसे अलग बनाएंगे। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास तरह के मांग टीके, जिन्हें अपनी या सहेली की शादी या किसी भी स्पेशल ओकेजन के लिए आप चुन सकती हैं। 

 

Image result for चांद टीका

 

चांद टीका

ये एक क्लासिकल डिजाइन का मांग टीका होता है जिसे सालों से पसंद किया जा रहा है। चांद के आकर का ये टीका सभी फेस टाइप पर सूट करता है। मोती और कुंदन से बने इस मांग टीके को आप मेहंदी या संगीत जैसे फंक्शन में पहन सकती हैं। ये इतनी भड़कीली होती हैं की आप इसे अनारकली सूट या क्रॉप टॉप और स्कर्ट के साथ भी कैरी कर सकती हैं।

 

Image result for बोड़ला टीका

 

बोड़ला

बोड़ला मांग टीका कुछ लट्टू के आकार का होता है। मीनाकारी डिजाइन से बने इन मांग टीकों में स्टोन और डायमंड्स का होता है। वैसे तो ये मांग टीके आज के समय में ज्यादा चलन में आ चुके हैं लेकिन इनका प्रचलन मेरवाड़ी समुदाय से शुरू होता है। बोरा मांग टीके में राजपूती लुक आता है जो आपको रॉयल लुक देते हैं।

 

Image result for स्टोन मांग टीके

 

गोल्ड मांग टीका

सोने का क्रेज महिलाओं के लिए कभी कम नहीं होता। इसी के चलते बहुत सी महिलाएं अपनी शादियों में या किसी भी फंक्शन में प्योर गोल्ड का मांग टीका लगाना पसंद करती हैं। खास बात ये है कि आपने किसी भी मटिरियल का कपड़ा पहना हो यह गोल्ड मान टीका आपको सूट करता है।

 

Image result for स्टोन मांग टीके

 

स्टोन मांग टीके

रूबी, डायमंड्स और भी बहुत से ऐसे स्टोन हैं जिनसे बने मांग टीका आपके लुक को और भी अलग और खास बनाता है। मैचिंग ईयर रिंग के साथ आप इसे सिर्फ लंहगे पर ही नहीं बल्कि नार्मल साड़ी के साथ भी पहन सकती हैं। ऑफिस में ट्रेडीशनल पार्टी हो या घर में पूजा-पाठ आप 

 

Created On :   16 Feb 2018 9:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story