खनिज निरीक्षक के वाहन पर डम्पर चढ़ाने की कोशिश, कलेक्टर से शिकायत

Try to run dumpers on the vehicle of mineral inspector, complaint to collector
 खनिज निरीक्षक के वाहन पर डम्पर चढ़ाने की कोशिश, कलेक्टर से शिकायत
 खनिज निरीक्षक के वाहन पर डम्पर चढ़ाने की कोशिश, कलेक्टर से शिकायत

डिजिटल डेस्क,सतना। खनिज विभाग के निरीक्षक के वाहन पर अवैध रेत से भरे डम्पर को चढ़ाने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना दोपहर बाद 3:30 बजे उचेहरा-मैहर मार्ग स्थित तिघरा पेट्रोल पम्प के पास की है। सोशल मीडिया पर खबर वायरल होते ही प्रशासनिक हल्के में सनसनी घुल गई। खनिज निरीक्षक पवन कुशवाहा द्वारा कलेक्टर से लिखित शिकायत की गई है। जानकारी के मुताबिक खनिज विभाग की टीम ने रेत से लदे डम्पर क्रमांक एमपी-19एचए-4719 को रोककर ड्राइवर से टीपी दिखाने को कहा। कागजातों की जांच के बाद पता चला कि उक्त डम्पर में लगभग 10 घन मीटर रेत ओवर लोड थी। इसी बीच खनिज विभाग की टीम में शामिल नगर सैनिक गिरिराज चतुर्वेदी से डम्पर मालिक शिवदास पिता शंभूदास कचेर 55 वर्ष निवासी बांधी-मौहार ने झूमा-झटकी भी की। यह स्थिति तब बनी, जब डम्पर चालक ओवर लोड रेत से लदे डम्पर को लेकर भागने की कोशिश की और एक किलोमीटर पीछा कर उसे खनिज विभाग के दस्ते ने पुन: रोक लिया। इसके पूर्व ट्रक के खलासी द्वारा फोन करके डम्पर मालिक से बात भी की गई थी। 

आईसीयू में पहुंच गए

इस मामले में नाटकीय मोड़ उस समय आ गया, जब डम्पर मालिक शिवदास कचेर जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हो गए। उनका कहना है कि उचेहरा में वाहन चेकिंग लगी थी। दस्तावेज दिखाने पर गाड़ी छूट गई थी फिर भी खनिज विभाग के लोगों ने हमारे साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की। इसी दौरान हमको चोट लग गई, जिसके उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती हैं। सच्चाई क्या है इसकी जानकारी तो जांच के बाद ही सामने आएगी। पता चला है कि जिस डम्पर में रेत ओवर लोड थी, वह तीसरी बार पकड़ा गया है। 

इनका कहना है

डम्पर कहीं नहीं जाएगा, आरटीओ को रजिस्ट्रेशन निरस्त करने को कहा गया है। माइनिंग विभाग द्वारा प्रतिवेदन दिया गया है, जो भी दोषी होंगे बख्शे नहीं जाएंगे। डॉ. सतेन्द्र सिंह कलेक्टर

Created On :   28 Jun 2019 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story