comScore

तमिलनाडु : दिनाकरन ने लॉन्च की नई पार्टी, झंडे पर लगाई 'अम्मा' की फोटो

March 15th, 2018 22:02 IST

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। शशिकला के भतीजे और आरके नगर सीट से विधायक टीटीवी दिनाकरन ने गुरुवार को अपनी नई पार्टी लॉन्च कर दी। तमिलनाडु के मदुरै में एक बड़ी रैली करते हुए दिनाकरन ने अपनी पार्टी 'अम्मा मकक्ल मुनेत्र कड़गम (AMMK)' को लॉन्च कर दिया। इसकी खास बात ये है कि पार्टी के झंडे में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और AIADMK की चीफ रहीं स्वर्गीय जयललिता की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो लगी हुई है। बता दें कि हाल ही में एक्टर रजनीकांत और कमल हासन ने भी अपनी नई पॉलिटिकल पार्टी लॉन्च की है।



हम अपना चुनाव चिह्न लेने की कोशिश करेंगे : दिनाकरन

मदुरै में अपनी नई पार्टी 'अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम' को लॉन्च करने से पहले टीटीवी दिनाकरन ने कहा कि 'पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी ने AIADMK को बर्बाद कर दिया है।' पार्टी की लॉन्चिंग के बाद दिनाकरन ने कहा कि 'हम अपनी नई पार्टी के नए नाम और झंडे के साथ आने वाले सभी चुनाव जीतेंगे। इसके साथ ही हम अपने 'दो पत्तियों' वाले चुनाव चिह्न को भी वापस लेने की कोशिश करेंगे, लेकिन जब तक हमें नहीं मिलता तब तक हम चुनाव चिह्न के तौर पर 'कुकर' को ही इस्तेमाल करेंगे।' 

क्या वाकई रजनीकांत के लिए राजनीति की राह आसान होगी? 

हाल ही में आरके नगर से जीते हैं दिनाकरन

टीटीवी दिनाकरन हाल ही में आरके नगर विधानसभा सीट से जीतकर विधायक बने हैं। इसी सीट से जयललिता पहले विधायक थीं। दिनाकरन ने 18 विधायकों के समर्थन से नई पार्टी बनाई है। उनके मुताबिक, AIADMK पर कब्जा किए लोगों से छुड़ाने के लिए नई पार्टी बनाई है। 

पिछले साल टूट गई थी AIADMK 

बता दें कि तमिलनाडु में पिछले साल जयललिता की मौत के बाद AIADMK में टूट पड़ गई थी। इसके बाद इलेक्शन कमीशन ने AIADMK का चुनाव चिह्न 'दो पत्तियां' को जब्त कर लिया था। जिसके बाद शशिकला गुट की पार्टी, जिसका नाम AIADMK-अम्मा था, उसे 'टोपी' चुनाव चिह्न दिया गया और पन्नीरसेल्वम गुट की AIADMK-पुराची थलावाई अम्मा को 'बिजली का खंभा' चुनाव चिह्न दिया गया। टूट के बाद ई. पलानीस्वामी को तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनाया गया। हालांकि बाद में पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी एक हो गए और पन्नीरसेल्वम को तमिलनाडु का डिप्टी सीएम बनाया गया।

कमल हासन और रजनीकांत ने भी लॉन्च की है पार्टी

बता दें कि हाल ही में सुपरस्टार रजनीकांत ने भी अपनी पॉलिटिकल पार्टी की घोषणा की है। इसके लिए उन्होंने एक वेबसाइट भी लॉन्च की है। हालांकि उन्होंने अभी तक पार्टी के नाम का ऐलान नहीं किया है। इसके साथ ही कमल हासन ने भी अपनी नई पार्टी लॉन्च की है। कमल हासन ने अपनी पार्टी का नाम 'मक्कल निधि मय्यम' रखा है, जिसका हिंदी में मतलब 'लोक न्याय केंद्र' होता है। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 43 | 25 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RR
Eden Gardens, Kolkata