Tunnel of Love : 3 बार बदलती है रंग, पूरी करती है कपल्स की विश

Tunnel of Love : 3 बार बदलती है रंग, पूरी करती है कपल्स की विश

 

डिजिटल डेस्क, क्लेवन। टनल आॅफ लव, नाम सुनते ही आप कुछ रोमांटिक हो सकते हैं, अपने पार्टनर की याद भी आ गई होगी। यदि ऐसा ही है तो आप सही जा रहे हैं। ये टनल है ही कुछ ऐसी कि इसका नाम ही टनल आॅफ लव पड़ गया है। ये दुनिया की सबसे खूबसूरत टनल मानी जाती है। यहां आने वाले कपल यहां खूबसूरत फोटो ही नहीं क्लिक करवाते, बल्कि यहां हमेशा के लिए खो जाना चाहते हैं। 

 

3 किमी का एक प्राइवेट रेलवे ट्रैक

क्लेवन के समीप यूक्रेन में यह टनल स्थित है। यह सिर्फ 3 किमी का एक प्राइवेट रेलवे ट्रैक है जो  खूबसूतर पेड़ों से पूरी तरह  से ढका हुआ है। ये पेड़ यहां कुछ इस तरह से मौजूद हैं कि इस ट्रैक  को एक ग्रीन टनल का रूप देते हैं। यहां से गुजरने पर आपको एहसास भी नही होगा कि आप किसी टनल के अंदर से जा रहे हैं। 

 

Related image

वुड सप्लाई का काम
दरअसल, यह ट्रैक  फायर बोर्ड फैक्ट्री का है। इस ट्रैक  से गुजरने वाली ट्रेन एक दिन में करीब तीन बार यहां से गुजरती है। ट्रेन यहां से वुड सप्लाई का काम करती है। सिर्फ तीन बार इस ट्रैक  का उपयोग काम के हिसाब से किया जाता है। बाकी पूरा समय यह कपल्स के काम आता है, मतलब कि सेल्फी के लिए। एक-दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताने के लिए। 

 

Image result for Tunnel of Love

तीन बार बदलता है रंग

इस टनल का आश्चर्य यहीं आकर नही रुकता सालभर में तीन बार आप इसे अपना रंग बदलते हुए भी देख सकते हैं। जी हां, आप समझ ही गए होंगे, बर्फीले मौसम में बर्फ की चादर, बसंत की बहार और फिल हल्का भूरा रंग गर्मियों में। 

 

पूरी होती है विश

अब इसकी खूबसूरती इतनी अधिक है यह रंग भी बदलती है तो फिर ये चमत्कारों से कैसे दूर रह सकती है। माना जाता है कि जो भी कपल इस टनल में कोई विश मांगता है वह जरूर पूरी होती है। 

Created On :   7 Dec 2017 6:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story