सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है TVS की शार्क, 6 दिसंबर को होगी लॉन्च

सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है TVS की शार्क, 6 दिसंबर को होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।   TVS Apache 310, जिसे Akula के नाम से भी जाना जाता है, 6 दिसम्बर को लांच होगी।  Apache 310 में आपको मिलता है BMW द्वारा बनाया गया 313 सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन। इस बाइक के प्रेमी पूरे भारत में इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। TVS ने इस Apache 310 की ग्लोबल लॉन्च की डेट 6 दिसम्बर 2017 तय की है। इसके डिजाईन की प्रेरणा किलर शार्क से ली गयी है। यही वजह है की इसे Akula नाम दिया गया है क्योंकि रशियन में Akula का मतलब शार्क होता है। टीवीएस ने इस बाइक का फर्स्ट लुक टीज़र विडियो जारी किया है और इसमें बाइक से जुड़ी कुछ इन्फॉर्मेशन भी दी है। इसके साथ ही कंपनी ने टीवीएस अपाचे आरआर 310 वेबसाइट पर भी इसे डाला है। टीजर विडियो में देखा जा सकता है कि इस नई टीवीएस बाइक में रेसिंग स्ट्रिप्स हैं। पीछे साइड पैनल्स पर लिखा है- "टीवीएस रेसिंग के 35 साल।" 

जो लोग इस बाइक को टेस्ट कर चुके हैं, उनका कहना है कि Apache 310 शहर के अंदर और हाईवे दोनों पर उम्दा परफॉर्म करती है। ये नयी TVS Apache 310 आधारित है BMW G310R पर। ये उस जॉइंट वेंचर का हिसा है जिसके तहत TVS और BMW सब-500 सीसी सेगेमेंट में कुछ बाइक्स लांच करेंगे। BMW Motorrad के सीइओ की मानें तो इन नयी बाइक्स में इंजीनियरिंग 100% BMW की होगी।  यानी Apache 310 मूलतः BMW द्वारा इंजीनियर्ड बाइक है। BMW अब तक दो बाइक्स लांच कर चूका है, G310R और G310GS। Akula इस कंपनी की तीसरी पेशकश होगी | इसका बाइक 313 सीसी सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन 34 HP और 28 NM टर्क उत्पन्न करेगा।  Akula की टॉप स्पीड 175 किलोमीटर प्रति घंटा होगी |

स्पाई फोटोज से Apache 310 की बॉडी डिजाईन और राइडिंग स्टाइल के बारे में हमें अधिक जानकारी मिली है। जहां राइडिंग अनुभव स्पोर्टी है, वहीं लम्बे सफर के लिए आरामदायक भी। बाइक को इस तरह डिजाईन किया गया है की लम्बी दूरी के सफर में भी चालक आराम महसूस करे। साथी ही फुट पेग्स की पोजीशन और फ्यूल टैंक Apache 310 को स्पोर्ट्स बाइक के तौर पर भी बढ़िया काबिलियत देता है।

लॉन्च होने पर Apache 310 भारत में TVS की अब तक की सबसे ताकतवर बाइक होगी। TVS का दावा है की Akula रेसिंग की दुनिया में TVS के 35 साल के अनुभव का नतीजा है। ये गाड़ी बाजार में Bajaj Dominar, KTM Duke 390, और Mahindra Mojo को टक्कर देगी। इसकी कीमत तकरीबन 1.7 लाख रूपए होगी। 

Created On :   4 Dec 2017 3:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story