नये अवतार में लॉन्च हुई TVS की APACHE, जानें कीमत और खूबियां

Tvs Apache Rtr 200 4v Fuel Injection Version Launched Price Specifications And Feature
नये अवतार में लॉन्च हुई TVS की APACHE, जानें कीमत और खूबियां
नये अवतार में लॉन्च हुई TVS की APACHE, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पहली बार 2016 में शोकेस करने के बाद टीवीएस मोटर कंपनी ने आखिरकार TVS Apache RTR 200 Fi4V  को फ्यूल इंजेक्शन के साथ लॉन्च कर दिया। अपाचे आरटीआर का यह एफआई वर्जन नई दिल्ली में 1.07 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर मिल रहा है। 

टीवीएस अपाचे का यह एफआई वर्जन चुनिंदा शहरों में ही अवेलेबल होगा इसलिए इसके लिए अपने नजदीकी टीवीएस डीलर से जाकर संपर्क कर सकते हैं। टीवीएस ने अपाचे के इस नये अवतार में पावर को रेग्युलर मॉडल के मुकाबले अधिक बेहतर बनाया है। इतना ही नहीं, बाइक की एफिशिएंसी को भी बेहतर किया गया है। हालांकि, 2016 में शोकेस करने के दौरान इसमें ड्यूल चैनल एबीएस वैरियंट भी पेश किया गया था लेकिन इस बाइक में यह अब भी मिसिंग है।

Image result for Tvs Apache Rtr 200

क्या है खास

TVS Apache RTR 200 Fi4V नामक इस बाइक में कॉर्ब्युरेटेड वर्जन की ही तरह इंजन रखा गया है। दोनों मॉडल्स में अंतर यह है कि एफआई मॉडल छोटे वाइजर के साथ आता है। यह वाइजर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर लगा है। इस नये अपाचे मॉडल के पर्ल वाइट और मैट येलो कलर ऑप्शंस अवेलेबल हैं। हालांकि, नई अपाचे बाइक का लुक रेग्युलर मॉडल जैसा ही है। 

Image result for Tvs Apache Rtr 200

मैकेनिकली, TVS Apache RTR 200 Fi4V में ट्विन स्प्रे ट्विन पोर्ट इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन तकनीक दी गई है। इसमें 200सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है जो कि 20.7बीएचपी का पावर जेनरेट करने के साथ ही 18.1 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। टीवीएस का दावा है कि अपाचे का यह नया मॉडल महज 3.9 सेकंड्स में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 129 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऑटो बाजार में इसका मुख्य रूप से बजाज पल्सर एनएस200 और यामाहा एफजे25 बाइक्स से मुकाबला होता है।

ये भी पढ़ें : Sport Tourer बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है BMW, जानें कैसी है दमदार बाइक

Created On :   7 Nov 2017 3:56 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story