TVS Jupiter Classic स्कूटर BS6 इंजन के साथ लॉन्च, जानें कीमत

TVS Jupiter Classic scooter launched with BS6 engine, know price
TVS Jupiter Classic स्कूटर BS6 इंजन के साथ लॉन्च, जानें कीमत
TVS Jupiter Classic स्कूटर BS6 इंजन के साथ लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की तीसरी सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने BS6 उत्सर्जन मानक वाला स्कूटर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने नए Jupiter Classic 110 FI को लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक यह स्कूटर ET-FI टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो पुराने मॉडल के मुकाबले 15 फीसदी ज्यादा माइलेज देगा। 

कीमत और कलर्स
बात करें कीमत की तो BS6 TVS Jupiter Classic ET-Fi की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 67,911 रुपए है। देखा जाए तो पुराने मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत 8 हजार रुपए ज्यादा है। यह स्कूटर कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, इनमें सनलाइट आइवरी, ऑटम ब्राउन और नया इंडिब्लू शेड शामिल हैं।

इंजन और पावर
BS6 TVS Jupiter में 110cc का फोर स्ट्रोक, सिंगल इंजन दिया गया है। यह स्कूर 15 फीसदी अधिक माइलेज देगा। हालांकि कंपनी ने BS6 इंजन के आउटपुट फिगर की जानकारी अभी नहीं दी है। बता दें कि BS4 वर्जन में यह इंजन 7.9 bhp की पावर और 8.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स
नए स्कूटर में 12 इंच के ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। फ्रंट में 220 एमएम का डिस्क ब्रेक और 130 एमएम का रियर ड्रम ब्रेक सिस्टम दिया गया है। बात करें फीचर्स की तो इसमें यूएसबी चार्जर, फ्रंट में स्टोरेज स्पेस और टिंटेड वाइजर जैसे नए फीचर्स भी शामिल किए हैं।  

Created On :   30 Nov 2019 10:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story