नये फीचर्स के साथ लॉन्च हुई TVS XL 100 हेवी ड्यूटी, जानें कीमत

TVS XL100 Heavy Duty Introduced With New Features: know price.
नये फीचर्स के साथ लॉन्च हुई TVS XL 100 हेवी ड्यूटी, जानें कीमत
नये फीचर्स के साथ लॉन्च हुई TVS XL 100 हेवी ड्यूटी, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरसों बीत गए पर TVS XL 100 अब भी लोगों की पसंद बनी हुई है। TVS की ये सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक है। बदलते दौर के साथ कंपनी भी इस बाइक को अपडेट करती रही है। एक बार फिर कंपनी ने इस मोपेड को कई सारे फीचर्स के साथ अपडेट कर लॉन्च किया है। कंपनी ने अपडेटेड बाइक को XL 100 हेवी ड्यूटी आई टचस्टार्च नाम दिया है। नई नवेली XL 100 की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 36,109 रुपये रखी गई है। खास बात ये है कि कंपनी ने इस नई मोपेड में इलेक्ट्रिक स्टार्ट के साथ USB चार्जर भी दिया है। जिससे आप अपने फोन और गैजेट्स को चार्ज कर सकते हैं। बीते सालों में TVS ने इस मोपेड में किया ये दूसरा बड़ा बदलाव है। इससे पहले कंपनी ने BS-4 इंजन जरूरी होने पर मोपेड में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और नया इंजन मोपेड में दिया था।

 

साल 1980 में TVS ने इस मोपेड को लॉन्च किया था। साधारण सी दिखने वाली इस मोपेड को इसकी राइड क्षमता के लिए जाना पहचाना गया। इस मोपेड को इंडिया के गांवों और छोटे शहरों में खासा रिस्पांस मिला। नई नवेली TVS XL 100 हेवी ड्यूटी आई टचस्टार्च में 99.7CC का सिंगल सिलेंडर, फोर स्ट्रोक और एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है। ये इंजन 4 BHP पावर और 6.5 पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस मोपेड का कुल वजन 86 किलोग्राम है और यही वजह है कि ये मोपेड एक लीटर पेट्रोल में 67 किलोमीटर का सफर तय करती है।

 

 

कंपनी ने इस अपडेटेड मोपेड के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में  डुअल हाईड्रोलिक शॉक अबजॉर्वर दिए हैं। मोपेड के अगले व्हील में 80MM और पिछले में 110MM ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। इस मोपेड को 3 वर्जन में लॉन्च किया गया है। XL 100 हेवी ड्यूटी इसका टॉप मॉडल है, वहीं मोपेड कम्फर्ट और सुपर हेवी ड्यूटी वेरिएंट में भी उपलब्ध हैं। फिलहाल इंडियन मार्केट में इस मोपेड का मुकाबला करने के लिए कोई दूसरी मोपेड मौजूद नहीं है। हालांकि कीमत की वजह से इस मोपेड को हीरो की HF डॉन, बजाज CD100 और होंडा क्लिक जैसी टू-व्हीलर्स से मुकाबला करना होता है।
 

Created On :   9 July 2018 4:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story