comScore

अफगानिस्तान: काबुल में दो बम धमाके, 20 लोगों की मौत 50 से ज्यादा जख्मी

September 06th, 2018 16:13 IST
अफगानिस्तान: काबुल में दो बम धमाके, 20 लोगों की मौत 50 से ज्यादा जख्मी

हाईलाइट

  • अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 2 बम धमाके।
  • दो बम ब्लास्ट के पीछे आतंकी साजिश की आशंका।
  • बम धमाकों में 20 लोगों की मौत 50 से ज्यादा घायल।

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दो बड़े बम धमाकों में 20 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 50 से ज्यादा लोग घायल हुए है। पहला धमाका कला-ए-नजर एरिया में एक स्पोर्टस क्लब के अंदर हुआ जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। ये धमाका पूरी तरह से आत्मघाती था। इस धमाके में हमलावर ने खुद को भी उड़ा लिया। इसके थोड़ी देर बाद एक अन्य इलाके में जोरदार धमाका हुआ है जिसमें 6 लोगों की जान चली गई है। 

अफगानिस्तान पूर्व प्रेसिडेंट हामिद करजई ने इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्विट कर कहा, 'मैं काबुल में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें बहादुर एथलीट्स और जर्नलिस्ट्स सहित देश के लोगों की जान चली गई। हमारे शुभचिंतकों को पता है कि देश के लोग आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं। इस ब्लास्ट में जान गंवाने वालों के परिजनों और दोस्तों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।' बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक खुद किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन अमेरिका स्थित एसआईटीई खुफिया समूह ने आईएस के प्रोपेगेंडा चैनल अमाक के हवाले से खबर दी है कि इस्लामिक स्टेट समूह ने दोहरे विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। आईएस अक्सर अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाती रही है। 

पुलिस के अनुसार हमलावर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खिलाड़ियों और पुलिस के जवानों को निशाना बनाने के मकसद से अंदर घुसा था। घटना में कितने लोग हताहत हुए हैं, इस बारे में सरकार की तरफ से अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। इस हमले में स्थानीय चैनल टोलो न्यूज के दो पत्रकारों की भी मौत हो गई।

कमेंट करें
U5CWY