Twitter के CEO जैक डोर्सी का अकाउंट हैक, किए भद्दे ट्वीट्स पोस्ट

Twitter CEO Jack Dorsey account hacked, lewd tweets posted
Twitter के CEO जैक डोर्सी का अकाउंट हैक, किए भद्दे ट्वीट्स पोस्ट
Twitter के CEO जैक डोर्सी का अकाउंट हैक, किए भद्दे ट्वीट्स पोस्ट
हाईलाइट
  • Twitter के प्रवक्ता ने कहा कि वे इसकी जांच कर रहे हैं
  • ट्वीट से उनके मुख्यालय में बम होने की अफवाह उड़ाई
  • शुक्रवार रात Twitter के CE डोर्सी का अकाउंट हैक हुआ

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। हैकरों ने शुक्रवार रात Twitter के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डोर्सी का अकाउंट हैक कर लिया और उनके अकाउंट से नस्लीय समेत कई भद्दे ट्वीट्स पोस्ट कर दिए। इतना ही नहीं हैकर ने इन ट्वीट के जरिये जैक पर नस्ली टिप्पणी की और उनके मुख्यालय में बम होने की अफवाह भी उड़ाई। हालांकि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने बाद में कहा कि उसने डोर्सी का अकाउंट सुरक्षित कर दिया है। 

जर्मनी के समर्थन में भी ट्वीट
कुछ ट्वीट में #चकलिंगस्क्वैड लिखा हुआ था, ऐसा माना जा रहा है कि यह हैकर्स का एक समूह है। जानकारी के मुताबिक हैकर समूह ने नाजी जर्मनी के समर्थन में भी ट्वीट किए। Twitter के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम जानते हैं कि जैक डोर्सी का अकाउंट हैक हुआ है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। 

आधे घंटे से ज्यादा समय तक दिखे ट्वीट्स
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही दिखते रहे। बाद में ट्विटर की टेक टीम ने उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया। बता दें कि डोर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं।

सिम स्वैपिंग या सिम जैकिंग का शिकार
रिपोर्ट की मानें तो डोर्सी सिम स्वैपिंग या सिम जैकिंग का शिकार बन गए। इसमें मोबाइल नंबर किसी नए सिम कार्ड पर ट्रांसफर हो जाता है। डोर्सी के नंबर को रिकवर करते हुए हैकर्स ने उनके ट्विटर अकाउंट पर टैक्स्ट मैसेज के माध्यम से ट्वीट्स कर दिए।

अनाधिकृत व्यक्ति का फोन नंबर 
चकलिंग स्क्वैड नाम के एक हैकर ग्रुप ने दावा किया कि डोर्सी के Twitter अकाउंट पर साइबर हमले के पीछे उसका हाथ था। Twitter ने एक बयान में कहा, "मोबाइल सेवा प्रदाता की सुरक्षा चूक के कारण यह घटना हुई।" कंपनी ने कहा, "इसके कारण एक अनाधिकृत व्यक्ति फोन नंबर से टैक्स्ट के माध्यम से ट्वीट्स लिख और पोस्ट कर सका।"
 

Created On :   31 Aug 2019 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story