जॉब के लास्ट दिन कर्मचारी ने 'डिएक्टिवेट' किया ट्रंप का 'अकाउंट'

Twitter employee deactivates Donald Trumps account on last day of work
जॉब के लास्ट दिन कर्मचारी ने 'डिएक्टिवेट' किया ट्रंप का 'अकाउंट'
जॉब के लास्ट दिन कर्मचारी ने 'डिएक्टिवेट' किया ट्रंप का 'अकाउंट'

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट गुरुवार को अचानक से "डिएक्टिवेट" हो गया। हालांकि कुछ समय बाद ही इसे ठीक कर दिया और अकाउंट फिर से एक्टिव हो गया। शुरुआत में तो किसी को कुछ समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों हुआ? लेकिन बाद में पता चला कि ऐसा किसी और ने नहीं बल्कि कंपनी के ही एक कर्मचारी की गलती से वजह से हुआ। इस कर्मचारी का ट्विटर में आखिरी दिन था और वो कंपनी के कस्टमर सपोर्ट डिपार्टमेंट में काम करता था। 

दरअसल, गुरुवार को शाम 7 बजे के करीब ट्विटर पर अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट पूरे 11 मिनट के लिए डिएक्टिवेट हो गया। इस दौरान ट्रंप के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को सर्च करने पर "सॉरी, ये पेज मौजूद नहीं है" मैसेज लिखा आ रहा था। इसके बाद थोड़ी ही देर में उनके अकाउंट को रीस्टोर कर लिया गया और फिर से एक्टिवेट कर दिया गया। इसके बाद ट्विटर ने भी ट्वीट के जरिए कहा कि एक गलती की वजह से प्रेसिडेंट ट्रंप का अकाउंट डिएक्टिवेट हो गया था। 

ट्रंप का अकाउंट डिएक्टिवेट होने के बाद ट्विटर की तरफ से एक बयान जारी किया गया, जिसमें लिखा था "अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट 11 मिनट तक बंद रहा और उसे रीस्टोर कर लिया गया है। हम जांच कर रहे हैं और दोबारा ऐसा होने से रोकने के लिए कदम उठा रहे हैं।" इसके कुछ देर बाद कंपनी ने एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा था "हमने जांच में पाया है कि ऐसी हरकत ट्विटर कस्टमर सपोर्ट के एक कर्मचारी ने की है, जिसका कंपनी में आज आखिरी दिन है। हम इस मामले में इंटरनल रिव्यू कर रहे हैं।"

4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं ट्रंप के

ट्विटर पर अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक है। डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर पर 4 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ट्रंप ट्विटर पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं। ट्रंप अपनी हर मीटिंग के बारे में ट्वीट करते हैं और साथ ही आजकल ट्रंप ट्विटर पर नॉर्थ कोरिया का भी जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। 

ट्विटर पर आए मजेदार कमेंट्स

जैसे ही डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट के डिएक्टिवेट होने की खबर फैली, वैसी ही सोशल मीडिया पर ट्रोल्स आने भी शुरू हो गए। ट्विटर पर ट्रोलर्स ने कमेंट करते हुए कहा कि उनके अकाउंट को हमेशा के लिए डिएक्टिवेट कर दिया जाना चाहिए। यहां देखिए ऐसे ही कुछ मजेदार कमेंट्स...

src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8">

Created On :   3 Nov 2017 5:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story