एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर बुकमार्क्स फीचर की टेस्टिंग कर रही Twitter

Twitter for Android testing new ‘Bookmarks’ feature to privately save tweets.
एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर बुकमार्क्स फीचर की टेस्टिंग कर रही Twitter
एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर बुकमार्क्स फीचर की टेस्टिंग कर रही Twitter

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Twitter ने अक्टूबर में जानकारी दी थी कि कंपनी भविष्य में ट्वीट को इस्तेमाल करने के लिए एक बुकमार्क फीचर लॉन्च करेगी। अब लगता है कि ट्वीटर एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। शुरुआत में हमने जहां इस फीचर को  Save For Later नाम दिया था, वहीं अब यह बदलकर बुकमार्क्स हो गया है। नवंबर में कंपनी ने कहा था कि इस फीचर की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, यह स्पष्ट है कि ट्विटर इस नाम के साथ टिकी हुई है और इस फीचर को यूजर की सुविधा के लिए बनाया गया है। ताकि यूजर निजी उपयोग के लिए ट्वीट को प्राइवेट तौर पर मार्क कर सकें।

एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि बुकमार्क्स फीचर को ट्विटर के एंड्रॉयड ऐप वर्जन 7.29 में देख गया। हालांकि, हम इस फीचर को नहीं देख सके जबकि हम भी इसी वर्जन का इस्तेमाल कर रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है, ""हर ट्वीट के सबसे ऊपर दांये कोने में ड्रॉपडाउन मेन्यू पर क्लिक करने से नया "Add Tweet to Bookmarks" विकल्प दिखेगा। और इस मेन्यू में यह पहला विकल्प रहेगा। इस एक्शन की पुष्टि करने के लिए एक स्नैक बार दिखेगा।"" रिपोर्ट में आगे बताया गया कि बुकमार्क्स फ़ीचर को मूमेंट टैब के नीचे स्थित नेविगेशन ड्रॉर से एक्सेस किया जा सकता है।


याद दिला दें कि ट्विटर ने अक्टूबर 2017 में ऐलान किया था कि ट्वीट सेव करने के लिए कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है।  ट्विटर के हेड ऑफ प्रोडक्ट कीथ कोलेमन ने खुलासा किया था कि एक नए फ़ीचर  #SaveForLater को विकसित किया जा रहा है। इसके बाद कंपनी की एक स्टाफ प्रोडक्ट डिज़ाइनर टीना कोयामा ने ट्वीट किया, "" #SaveForLater टीम की तरफ़ से ख़बर! हमने अपने फ़ीचर को "Bookmarks"नाम देने का फैसला किया है क्योंकि इसका इस्तेमाल आमतौर पर कंटेट सेव करने के लिए होता है और नेविगेशन में मौज़ूद दूसरे फ़ीचर के साथ इसका नाम फिट बैठता है।""

इस फीचर की मदद से यूज़र उन आइटम की एक अलग लिस्ट तैयार कर पाएंगे जिन्हें वे बाद में देखना चाहते हैं। अक्टूबर में इस फ़ीचर के खुलासे के समय ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजर जेसर शाह ने कहा था कि इस फ़ीचर के लिए यूज़र द्वारा ख़ासी मांग की जा रही है। और ख़ासकर जापान में लोगों ने इस फ़ीचर को लाने के लिए कहा था।

ट्विटर ने आधिकारिक तौर पर अभी इस फ़ीचर के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। इसलिए अभी यह सवाल है कि यूज़र के पास ट्वीट सेव करने की क्या टाइम लिमिट होगी, या ओरिजिनल ट्वीट के डिलीट होने पर भी बुकमार्क किया गया ट्वीट बरकरार रहेगा या नहीं।

Created On :   20 Jan 2018 7:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story