comScore

अब ट्रोल करना नहीं होगा आसान, Twitter ला रहा ये फीचर

अब ट्रोल करना नहीं होगा आसान, Twitter ला रहा ये फीचर

डिजिटल डेस्क। ट्विटर यूजर्स के लिए एक नई खबर सामने आई है,​ जिससे उनको फायदा हो सकता है। दरअसल, कंपनी ने यूजर्स की सुविधा के लिए हाइड फीचर लॉन्च किया है। जिसके अंतर्गत यूजर्स के पास कंट्रोल होगा कि उसके रिप्लाए और ट्वीट कौन देखता है। साफ शब्दों में कहा जाए तो यह एक नया प्राइवेसी फीचर है। जिससे आप अपने ट्विटर को मैनेज कर सकते हैं। ​फिलहाल इस ​फीचर को कुछ ही देशों में लाइव किया गया है। 

इस फीचर के अंतर्गत यूजर के पास विकल्प होगा कि वे अपने पोस्ट को पर रिप्लाई हाइड करना चाहते हैं या नहीं। मतलब जल्द ही ट्विटर आपके किसी ट्वीट के रिप्लाए को छुपा देगा। इस फीचर को ऑन करने के लिए ट्वीट के साथ दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करना होगा और इसके बाद Hide replies के विकल्प को चुनना होगा। हालांकि यूजर्स के पास इसका विकल्प नहीं होगा कि वह हमेशा के लिए रिप्लाई बटन को हाइड कर सके। यानि आप हमेशा के लिए रिप्लाई बटन को हाइड नहीं कर पाएंगे। यह सिर्फ कुछ ​ट्वीट के लिए होगा। 

इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि कोई आपको ट्रोल करने की कोशिश नहीं करेगा। अगर कोई ऐसा करता भी है तो आप उसके रिप्लाए को हाइड कर सकते हैं। जिससे बाकी लोग उस रिप्लाएं को नहीं देख पाएंगे। यह ​फीचर फिलहाल कनाडा में ही एक्टिव है। बता दें कुछ दिन पहले ही ट्विटर ने अपने डेस्कटॉप वर्जन का इंटरफेस बदला है। जिससे वह बिल्कुल मोबाइल एप की तरह ही दिखता है। 

कमेंट करें
JBUwo