comScore

विश्वकप में करोड़ों की सट्टेबाजी का भांडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

विश्वकप में करोड़ों की सट्टेबाजी का भांडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल (एएनसी) सेल ने विश्वकप पर करोड़ों का सट्टा खेल रहे एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो बुकियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को एक होटल में छापेमारी के दौरान शनिवार देर रात पकड़ा गया। आरोपियों के पास पुलिस ने रजिस्टर बरामद किया है जिसमें सट्टेबाजी में लगाए गए करीब 14 करोड़ रुपए की वसूली की बात लिखी हुई है। मामले में मुख्य आरोपी की पुलिस अभी तलाश कर रही है। 

डीसीपी शिवदीप लांडे ने बताया कि न्यूजीलैंड और वेस्ट इंडीज के बीच चल रहे विश्वकप के मैच के दौरान सट्टेबाजी की सूचना मिलने के बाद ग्रांटरोड के खेतवाडी इलाके में स्थित बोटल बलवास के कमरा नंबर 203 में पुलिस इंस्पेक्टर प्रवीण कदम की अगुआई में एएनसी की एक टीम ने छापेमारी की। यहां पहुंची पुलिस की टीम ने पाया कि दो आरोपी फोन के जरिए मैच पर सट्टा लगा रहे हैं। इसके बाद विश्वास तकलकर और अजय कंट्राज नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। विश्वास मुंबई  जबकि अजय बैंगलुरू का रहने वाला है। आरोपियों के पास से पुलिस ने आठ मोबाइल फोन, एक एलसीडी टीवी और 9470 रुपए नकद बरामद किया है।

तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से एक रजिस्टर भी मिली है जिसमें इस साल 12 जून से हो रहे विश्वकप के मैचों में सट्टेबाजी और लेनदेन का पूरा रिकॉर्ड है। पुलिस के मुताबिक रजिस्टर में 14 करोड़ रुपए की वसूली की बात लिखी हुई है। मामले में आरोपियों के खिलाफ डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में गैंबलिंग एक्ट और इंडियन टेलिग्राफ एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस गिरोह के मुख्य सरगना की तलाश में जुटी हुई है। 

कमेंट करें
Q0uke