जंगली सुअर का शिकार कर पका रहे थे मांस, दावत उड़ाने से पहले ही धरे गए शिकारी

Two accused have been arrested for hunting wild pig and cooking it
जंगली सुअर का शिकार कर पका रहे थे मांस, दावत उड़ाने से पहले ही धरे गए शिकारी
जंगली सुअर का शिकार कर पका रहे थे मांस, दावत उड़ाने से पहले ही धरे गए शिकारी

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जंगली सुअर का शिकार कर उसका मांस पका रहे दो आरोपियों को  गिरफ्तार कर लिया गया है। टीम से मिली जानकारी के मुताबिक पांच आरोपियों ने पहले जंगली सुअर का शिकार किया और उसके बाद मांस पकाकर दावत उड़ाने की तैयारी में थे, लेकिन मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर जहां दो शिकारी युवकों को मांस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है, तो वहीं तीन युवक मौके का  फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे। पांचों आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामले को दर्ज किया गया है।

खेत में थी पार्टी की तैयारी
बकस्वाहा ब्लॉक अंतर्गत आएदिन जानवरो का शिकार उनको मारा जा रहा ऐसी घटनाएं देखी जा रही है ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां जंगली सुअर का मांस पकाते दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दो आरोप व उसके तीन फरार साथी सुअर का शिकार कर खेत में मांस पका रहे थे। सूचना पर मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को मांस के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी खेत में पार्टी मनाने की तैयारी में थे।

तत्काल पहुंचकर की कार्रवाई
बताया जाता है कि  वन विभाग के रेंजर राजेंद्र को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वन-बीट सुमेरपुर के कक्ष क्रमांक 260 से लगे वन क्षेत्र में 4 लोगों ने मिलकर ग्राम टपरियाशेख में मुलायम लोधी के एक खेत में जंगली सुअर का शिकार  किया है। साथ ही सुअर का मांस ग्राम चाचीसेमरा के एक खेत पर पकाया जा रहा है । सूचना मिलते ही रेंजर राजेंद्र पस्तोर  के निर्देशन में एक टीम गठित की गई और मौके पर पहुंचकर छापा मारा गया। छापा की कार्रवाई के दौरान सुअर का शिकार कर मांस पकाया जा रहा था। इसके  साथ ही चाचीसेमरा के खेत पर छापा मारा और मांस के साथ प्रताप लोधी पुत्र नन्हे लोधी और राजेंद्र लोधी निवासी चाचीसेमरा मौके से गिरफ्तार किया गया है।

शीघ्र पकड़ा जाएगा आरोपियों को
इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि मौके से जंगली सुअर का मांस व  बर्तन जब्त किए गए हैं।  रेंजर्स राजेंद्र पस्तोर ने बताया कि आरोपियों के साथ मुलायम पुत्र भंजू लोधी निवासी टपरियासेक, भीम और  हेमंत लोधी मौके का फायदा उठा कर फरार होने में कामयाब रहे। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। उन्हें शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। सभी आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम की धाराओं में आरोपियों को न्यायलय में पेश किया गया।

Created On :   8 Dec 2018 11:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story