मां-बाप और गांव वालों के सामने बेटों ने लगाई घर में आग, सबकुछ जलकर खाक

two brother burnt his house due to property dispute in gondia
मां-बाप और गांव वालों के सामने बेटों ने लगाई घर में आग, सबकुछ जलकर खाक
मां-बाप और गांव वालों के सामने बेटों ने लगाई घर में आग, सबकुछ जलकर खाक

डिजिटल डेस्क, अर्जुनी मोरगांव (गोंदिया)। तहसील के ग्राम माहुरकुड़ा में  एक ऐसा वाकया सामने आया जिसने आनेवाली पीढ़ी के लिए संपत्ति जोडऩे वाले माता पिता के सामने सवाल खड़े कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि पैतृक मकान को अपने नाम कर देने की बात न मानने पर दो बेटों ने अपने ही घर को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं बात न मानने वाले पिता की भी जमकर धुनाई कर दी। पुलिस ने मामले में दोनों आरोपी पुत्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी माहुरकुड़ा निवासी पुनीराम मुकुंदा कोल्हे (49) के आरोपी पुत्र ऋषिकुमार पुनीराम कोल्हे (24) एवं उमेश पुनीराम कोल्हे (22 ) अपने पिता से पैतृक मकान को उनके नाम कर देने एवं मोटर साइकिल खरीदकर देने की मांग कर रहे थे। जिस पर पिता ने तीव्र नाराजगी व्यक्त करते हुए मकान उनकी बहन अर्थात अपनी बेटी के नाम कर देने की धमकी दी। इससे गुस्साए पुत्र ऋषिकुमार ने आवेश में आकर घर को ही आग लगा दी। साथ ही घर में रखे सामान की भी तोडफ़ोड़ की। बताया जाता है दोनों आरोपी अपने पिता से अक्सर मारपीट करते थे। उनका व्यवहार अपने माता-पिता के प्रति सही नहीं था इसलिए पुनीराम ने उनकेे नाम से अपनी संपत्ति करने से इंकार कर दिया था ।

पिता जब घर सामान बचाने दौड़ा तो दूसरे पुत्र उमेश ने पिता को बीच में ही पकड़कर उसकी पिटाई कर दी। पुत्रों की इस करतूत को पूरे गांव ने देखा । घर के इन चिराग मारपीट करने बाद नहीं रूके बल्कि घर में भी आग लगा दी।  फरियादी पिता पुनीराम कोल्हे की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पुत्र ऋषिकुमार एवं उमेश के खिलाफ भादंवि की धारा के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच पुलिस निरीक्षक शिवराम एस. कुंभरे एवं सहायक पुलिस निरीक्षक माणिक खरकाटे कर रहे हैं। 

Created On :   28 Sep 2018 8:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story