नदी में नहाने गए दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत

Two children drowning in the river die of drowning in water
नदी में नहाने गए दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत
नदी में नहाने गए दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत

डिजिटल डेस्क  उमरिया ।लोहारगंज अंतर्गत उमरार नदी के गाड़ा घाट में नहाने गये दो बच्चों की गुरुवार की दोपहर तीन बजे डूबने से मौत हो गयी। उमरिया जिला मुख्यालय के लोहारगंज में मौजूद गढ़ाघाट नदी के किनारे घूमने गये, तीन मासूम दोस्तों में दो मासूम बालक अभिषेक पिता डिलन सिंह उम्र 13 वर्ष एवं सुधीर पिता सुग्रीम रावत उम्र 11 वर्ष का पैर फिसलने से मौत हुई है वही इस घटना के दौरान मौके पर मौजूद तीसरे मासूम दोस्त ने हिम्मत जुटायी और इसकी जानकारी परिवार जनों को दी है,जिसके बाद ह्रदयविदारक इस मामले की खबर आम हो सकी है।

घूमने बए थे तीनों दोस्त

बताया जाता है कि ये तीनो दोस्त गढ़ा घाट पर घूमने गये थे,इसी बीच मृतक दो दोस्त घाट में लगी काई में  पैर  फिसल जाने से घाट में समा गए, बताया जाता है कि घाट के बीच तकरीबन 20 फिट का गहरा गड्ढा है,इसी गड्ढे में मासूम फिसलने के बाद चले गये, जिससे पानी के अंदर ही कुछ देर में  उनकी सांसें थम गई।जानकारी के बाद घाट से कुछ दूरी पर निवासरत राजेश बर्मन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी,जिसके बाद प्रशासन एवं पुलिस अमला मौके पर पहुंचा और घाट में डूबे दोनों मासूमो को बाहर निकाला। इस घटना में डूबे मासूमों को घाट से बाहर निकालने में प्रधान आरक्षक उमेश एवं होम गार्ड जवान शक्ति कोल और राजेश बर्मन की भूमिका सराहनीय रही।
 कलेक्ट्रेट में पदस्थ हैं दोनों मृतकों के पिता
बताया गया कि इनमें से दोनो के पिता कलेक्ट्रेट में पदस्थ हैं और दोनो कलेक्ट्रेट कॉलोनी निवासी है। कोतवाली से मिली जानकारी अनुसार सुधीर रावत उम्र 11 वर्ष पिता सुग्रीव रावत तथा अभिषेक मरावी उम्र 13 वर्ष पिता डीलन सिंह दोनों घर से नहाने के लिये गये थे, लेकिन वे नदी में गहरे चले जाने के कारण डूब गये। आस-पास कुछ और बच्चे भी नहा रहे थे, उनके द्वारा शोर मचाये जाने पर कई लोग दौड़ पड़े और पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने लोगों की मदद से दोनों बच्चों का शव पानी से निकलवाकर पोस्ट मार्टम के लिये भेजा। इस संबंध में एडीएम जीएस धुर्वे ने बताया कि सुग्रीव रावत उनका वाहन चालक तथा डीलन सिंह मरावी एसएलआर है।

 

Created On :   22 March 2018 1:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story