comScore

PAK ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, दो नागरिकों की मौत

September 06th, 2018 16:03 IST

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। PAK लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। शुक्रवार सुबह से पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर फायरिंग शुरू हो गई। इस फायरिंग में BSF का एक जवान शहीद हो गया, वहीं दो सिविलियन की भी गोलाबारी में मौत हो गई है। जबकि 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं । जम्मू के अरनिया सेक्टर, रामगढ़ सेक्टर, आरएस पुरा सेक्टर सहित करीब 40 चौकियों पर फायरिंग की जा रही है। इससे पहले बुधवार को पाक की तरफ से की गई फायरिंग में BSF का एक जवान शहीद हो गया था। जिसके बाद गुरुवार को भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन पाक रेंजरों को मार गिराया, वहीं दो चौकियों को तबाह कर दिया था।

पाकिस्कतान के सीजफायर फायर उल्लंघन को देखते हुए कथुआ, हीरानगर इलाके को खाली कराया लिया गया है। लोगों से इस जगह से दूसरे सुरक्षित स्थ

रिहायशी इलाकों को कर रहा टार्गेट

जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 06.30 बजे से पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की जा रही है। भारत की 30- 40 चौकियों पर हो रही फायरिंग का भारतीय सुरक्षा बल मुंहतोड़ जवाब दे रहे है। बताया जा रहा है कि PAK ने फायरिंग की शुरुआत अरनिया सेक्टर से की। BSF जब तक इस फायरिंग का जवाब देती तब तक आरएस पुरा सेक्टर और रामगढ़ सेक्टर में भी PAK ने फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तान भारत की पोस्ट पर तो फायरिंग कर रही रहा है साथ ही सीमा से सटे रिहायशी इलाकों को भी अपना टार्गेट बना रहा है। पाक की फायरिंग के चलते यहां के रहवासियों में दहशत का माहोल है।  इस फायरिंग में दो सिविलियन की मौत हो गई,जिसमे एक महिला भी शामिल है। 

फायरिंग का शिकार हुई किशोरी

बता दें कि बुधवार को PAK की तरफ से की गई फायरिंग में कथुआ के दयाल चौक इलाके में एक 17 साल की किशोरी की मौत हो गई थी।  स्वीटी पुत्री सतपाल जोकि अपने मामा के घर अरनिया सेक्टर के पिंडी में गई थी वहां पर पाक की गोलीबारी का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि उसकी मौत मोटर सैल लगने से हुई है। 

BSF का जवान शहीद

 पाकिस्तान ने बुधवार को सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग की थी। इस फायरिंग में बीएसएफ का एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था। कॉन्सटेबल ए सुरेश तमिलनाडु के धर्मपुरी के रहने वाले थे। इस फायरिंग में तीन आम नागरिक भी जख्मी हुए थे। रात करीब साढ़े नौ बजे पाकिस्तान ने जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में फायरिंग शुरू की थी।

भारत का मुंहतोड़ जवाब

जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में BSF के जवान के शहीद होने के बाद गुरुवार को भारत की ओर से  जवाबी कार्रवाई की गई थी। इस कार्रवाई में पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ था। बताया जाता है कि इस कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के  रेंजरों को मार गिराया था वहीं दो चौकियों को तबाह कर दिया गया था। बीएसएफ के डीजी ने अपने बयान में कहा  कि हमारी तैयारी  पहले से बेहतर हैं और कार्रवाई से पाकिस्तान को अच्छा-खासा नुकसान पहुंचाया है। तीन पाक रेंजरों को ढेर कर भारत ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। सीमा पर हुई गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत व तनाव का माहौल है।

Loading...
कमेंट करें
6xfm4
Loading...
loading...