comScore

भागलपुर: धार्मिक जुलूस के दौरान दो समुदायों में झड़प, 6 पुलिसकर्मी घायल

March 18th, 2018 14:31 IST

डिजिटल डेस्क, भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले में एक धार्मिक जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि गाना बजाने के मुद्दे पर में यह विवाद शुरू हुआ। इस विवाद में आधा दर्जन पुलिस वाले और तीन आम लोगों जख्मी हो गए हैं। भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज कुमार ने बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके में हुई। बता दें कि इस इलाके में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत चौबे की अगुवाई में बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक जुलूस निकला गया था। हिंसक झड़प के बाद प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है। यह मुस्लिम बहुल इलाका है। 

कई वाहन किए गए आग के हवाले

बता दें कि नए विक्रम संवत वर्ष की पूर्वसंध्या पर निकाले गए इस जुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई। जुलूस पूरे शहर से होते हुए नाथनगर पहुंचा। जहां कुछ स्थानीय लोगों ने गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया। इसके बाद पुलिस की दखल पर जुलूस आगे बढ़ पाया। एसएसपी ने बताया कि दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया। गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।


जल्द होगी उपद्रवियों की गिरफ्तारी

घटना होते ही इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी लोगों ने हमला कर दिया। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन तनाव बना हुआ है। एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारी की जाएंगी। बवाल की सूचना पर मौके पर पहुंचे डीएम, एसएसपी, डीएसपी लॉ एंड ऑडर समेत भारी पुलिस बल ने इलाके को घेरा। पुलिस और स्थानीय प्रशासन लोगों को शांत कराने में जुटी हुई है। इस दौरान एसएसपी माइकिंग कर दोनों पक्षों को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं।

कमेंट करें
yjPEB