दहेज प्रताड़ना : पति की मार से नवविवाहिता की मौत, पत्नी का गला घोंटकर मारने का प्रयास

Two dowry cases came in light where 1 bride died and 1 injured
दहेज प्रताड़ना : पति की मार से नवविवाहिता की मौत, पत्नी का गला घोंटकर मारने का प्रयास
दहेज प्रताड़ना : पति की मार से नवविवाहिता की मौत, पत्नी का गला घोंटकर मारने का प्रयास

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जिले में दहेज की मार को लेकर दो घटनायें सामने आई हैं। दोनों ही घटनाओं में महिला को दहेज के लिए सताया गया है। जिसमें एक महिला की मौत हो गई। जबकि दूसरी महिला का जिला चिकित्सालय मे उपचार चल रहा है।

पति की पिटाई से हुई नवविवाहिता की मौत
रामपायली थाना अंतर्गत झाड़ीवाड़ा निवासी संजूबाई का विगत 13 मार्च को ही सामाजिक परंपरानुसार लालबर्रा थाना अंतर्गत बहियाटिकुर में विवाह हुआ था। जिसके बाद से ही उसके ससुराल वाले उसे परेशान करते थे। विगत दिनों 11 दिसंबर को पति की मार के बाद उसे निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। जहां से उसे गोंदिया के बाद पुन: जिला चिकित्सालय में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। जिसकी गत 16 अगस्त को मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि संजूबाई महाले को उसका पति करण महाले परेशान करता था और उसी को लेकर उसने संजूबाई के साथ मारपीट की। जिससे बीमार संजूबाई की हालत बिगड़ने लगी और उसकी मौत हो गई। अस्पताल चौकी प्रभारी कोमेन्द्र गौतम ने बताया कि महिला का शव बरामद करने के बाद उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस मामले में अग्रिम कार्यवाही नवविवाहिता होने के कारण वरिष्ठ अधिकारी द्वारा की जाएगी।

दहेज के लिए नवविवाहिता का गला दबाकर मारने का प्रयास
दहेज की दूसरी घटना में ससुरालवालों ने नवविवाहिता का गला दबाने का प्रयास किया। ग्रामीण थाना अंतर्गत सिहोरा निवासी राजवंती का विवाह रामपायली थाना अंतर्गत लड़सड़ा निवासी मुकेश मसखरे के साथ हुआ था। जो अपने ससुरालवालों के साथ महाराष्ट्र के वर्धा में रह रही थी। जिसके मायके पक्ष वालों ने उसे गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। जहां उसका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।

नवविवाहिता राजवंती ने बताया कि बीते दिवस उसके पति, ससुर, सास, ननद और देवर द्वारा दहेज के लिए मारपीट की और उसका गला दबाकर मारने का प्रयास किया। घटना की जानकारी के बाद तत्काल ही पुलिस अस्पताल पहुंची और महिला के बयान दर्ज किए।

 

Created On :   18 Aug 2018 8:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story