comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कर्ज से परेशान 2 और किसानों ने की खुदखुशी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:36 IST

684
0
0
कर्ज से परेशान 2 और किसानों ने की खुदखुशी

टीम डिजिटल, बालाघाट/इंदौर। एमपी में कर्ज के बोझ तले दबे होने के कारण बालाघाट और इंदौर जिले में दो और किसानों ने खुदखुशी कर ली है। बालाघाट के भरवेली जागपुर निवासी किसान डालचंद पिता आत्माराम लिल्हारे ने कीटनाशक पीकर खुदखुशी कर ली। वहीं इंदौर के धार रोड पर कलारिया के धरनावदा गांव में एक किसान ने जहर पीकर मौत को गले लगा लिया।

डालचंद ने 2008 में सिंडीकेट बैंक से खेती के लिए 2 लाख रुपए और सोसायटी से भी कर्ज लिया था। कर्ज को चुकाने के लिए उसने पहले तो अपनी डेढ़ एकड़ जमीन बेच दी, लेकिन फिर भी वह बैंक का पूरा कर्ज नहीं चुका पाया। बैंक वाले उसे लगातार फोन करके कर्ज चुकाने का दबाव बना रहे थे। साथ ही उसे डिफाल्टर भी घोषित कर दिया था। डालचंद के परिजनों ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से वह बहुत परेशान था। डालचंद ने कीटनाशक पीकर खुदखुशी कर ली। सुबह जब उसे जगाने की कोशिश की तो वो नहीं उठा। इसके बाद परिवार के लोग उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं इंदौर के धार रोड पर कलारिया के धरनावदा गांव के किसान की खुदखुशी का मामला भी सामने आया है। इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा। जानकारी के मुताबिक किसान कर्ज से परेशान था। इस दौरान कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी भी उसके घर पहुंचे थे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download