comScore

कर्ज से परेशान 2 किसानों ने की आत्महत्या, 9 दिन में 11 हुई संख्या

July 27th, 2017 16:04 IST
कर्ज से परेशान 2 किसानों ने की आत्महत्या, 9 दिन में 11 हुई संख्या

टीम डिजिटल,बुदनी. मध्यप्रदेश में किसानों की ख़ुदकुशी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.पिछले 48 घंटों में कर्ज से परेशान चार और किसानों ने खुदकुशी कर ली, जिससे पिछले 9 दिनों में आत्महत्या करने वाले किसानों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है.

ताजा मामला राज्य के बुदनी जिले का है जो सीएम शिवराज सिंह चौहान का गृह क्षेत्र भी है, यहां कर्ज से परेशान 22 साल के एक किसान मुकेश ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली. वहीं राज्य के सिहोर जिले की आष्ठा तहसील में भी एक किसान ने खुदकुशी कर ली. किसान की पहचान 75 वर्षीय खाजू खान के तौर पर हुई है.         

कर्ज से था परेशान मुकेश 
जानकारी के मुताबिक मुकेश के पास 6 एकड़ खेत है. उसपर 55 हजार रुपए बैंक का जबकि 4 लाख साहू करो का कर्ज है. कर्ज से परेशान होने की वजह से मुकेश ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की. जिसे गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया गया जहां उसकी मौत हो गई.
 
बुधवार को दो और किसानों ने की थी आत्महत्या
मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है, बुधवार को दो और किसानों ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी.होशंगाबाद के बाबई गांव के रहने वाले नर्मदा प्रसाद ने भी कर्ज के बोझ के चलते जहर खाकर ख़ुदकुशी कर ली थी. वहीं शिवपुरी जिले में फांसी के फंदे से लटकर जान दे दी. 
  
कमेंट करें
TdKQw