comScore
Dainik Bhaskar Hindi

CBI से हूं........ बोलकर रिटायर्ड सेल्स टैक्स अफसर को ठगा

BhaskarHindi.com | Last Modified - April 16th, 2018 14:26 IST

1.8k
0
0
CBI से हूं........ बोलकर रिटायर्ड सेल्स टैक्स अफसर को ठगा

डिजिटल डेस्क जबलपुर। सुनिए मैं सीबीआई से हूं, चलिए सामने हमारे साहब खड़े हैं वो आपको बुला रहे हैं, बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए हमारी विशेष चैकिंग चल रही है। इस अंदाज में बात करने के बाद दो जालसाज रिटायर्ड सैल्स टैक्स अधिकारी का ब्रेसलैट, सोने की चेन, अंगूठी और पर्स लेकर रफूचक्कर हो गए। रविवार की दोपहर सवा 12 बजे मदन महल थाना क्षेत्र के राइट टाउन स्थित डॉ अंिकत सेठ की क्लीनिक के सामने हुई इस वारदात के बाद पीडि़त ने मदन महल थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई। तिवारी सदन राइट टाउन निवासी गणेश प्रसाद तिवारी 61 वर्ष ने बताया कि वे सहायक वाणिज्य अधिकारी के पद से रिटायर हुए हैं। रविवार की दोपहर सवा 12 बजे गणेश प्रसाद बालाजी रेस्टारेंट से चाय पीकर डॉ. अंिकत सेठ की क्लीनिक के सामने दवाखाने जाने के लिए रिक्शे का इंतजार कर रहे थे। तभी एक ठिगने कद का युवक उनके पास पहुंचा और सड़क की दूसरी तरफ बाइक में खड़े युवक की तरफ इशारा करके बोला कि वो हमारे साहब आपको बुला रहे हैं। गणेश प्रसाद ने कारण पूछा तो युवक ने खुद को सीबीआई का कर्मचारी बताते हुए जेब से सीबीआई का आईकार्ड दिखाया। युवक ने कहा कि बुजुर्गों की सुरक्षा को लेकर सीबीआई का विशेष चैकिंग अभियान चल रहा है, बात करते समय युवक ने गणेश प्रसाद से कहा कि आप अपनी चेन, ब्रेसलेट और अंगूठी उतारकर पर्स में रख लो। गणेश प्रसाद ने तीनों चीज जैसे ही पर्स में रखीं, अचानक युवक ने कहा कि मैं चैक करता हूं और पर्स खींचकर अपने हाथ में ले लिया। इसके बाद दूसरे युवक ने बाइक स्टार्ट की और नाटे कद वाला युवक दौड़कर बाइक में बैठा और फिर दोनों तेजी से भाग गए। पुलिस ने गणेश प्रसाद तिवारी की रिपोर्ट पर धारा 420 का अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
सीसीटीवी कैमरों में नहीं मिले सुराग-
 पुलिस ने घटना के बाद आरोपियों की पहचान के िलए घटनस्थल के आसपास की दुकानों, अस्पतालों और मकानों के सीसीटीवी कैमरों को चैक किया, लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं मिल सका। हालांिक पुलिस का दावा है कि कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं, जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।  
फिर सक्रिय हुए नकली पुलिस वाले -

शहर में एक बार िफर नकली पुलिस वाले जालसाज और लुटेरे सक्रिय हो गए हैं।
  सूत्रों के अनुसार दो िदन पूर्व भंवरताल गार्डन के पास भी एक बड़े व्यापारी के बुजुर्ग माता-पिता को इसी तरह दो युवकों ने लूटने का प्रयास किया था, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए थे। इस बारे में पुलिस तक सूचना भी पहुंची थी, लेकिन वारदात न होने पर पुलिस ने ध्यान नहीं िदया और रविवार को बदमाशों को सफलता िमल गई।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें