comScore

व्यापारी से दो लाख की रंगदारी मांगी, पुलिस में रिपोर्ट की तो गुंडों ने दुकान पर गोली दागी 


डिजिटल डेस्क, छतरपुर। शहर में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। दो लाख रुपए रंगदारी मांग रहे अपराधियों के खिलाफ जब व्यापारी ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करा दी तो अपराधियों ने 24 घंटे के भीतर ही उसकी दुकान पर फायर कर दिए। गोली व्यापारी के बेटे आयुष के पास से निकल गई। गल्ला मंडी निवासी व्यापारी बबलू गुप्ता ने सोमवार को कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी कि अपराधी मुक्कू उर्फ मुकीम खान उन्हें मोबाइल पर धमकी देकर दो लाख रुपए की फिरौती की मांग कर रहा है। इस पर पुलिस ने रंगदारी मांगने का केस दर्ज कर लिया था लेकिन आरोपी को पकडऩे के प्रयास नहीं किए। सुबह 11.30 बजे व्यापारी की दुकान पर अपाचे जैसी मोटर साइकिल पर सवार होकर दो आरोपी पहुंचे और उन्होंने मुकीत की दुकान पर फायरिंग कर दी। मोटर साइकिल पर सवार गोली चलाने वाला आरोपी मुंह में कपड़ा बांधे था, जबकि जो आरोपी वाहन चला रहा था, उसका मुंह खुला था। गोली व्यापारी के बेटे आयुष के कान के पास से निकलकर दीवार में जा लगी। पुलिस ने आयुष की रिपोर्ट आरोपी मुक्कू व एक अन्य पर हत्या के प्रयास की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। शाम को मुक्कू के भाई को भी हिरासत में ले लिया था। 

इस घटना के बाद पुलिस पर ढिलाई बरतने के आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में व्यापारी गल्ला मंडी में इकट्ठे हो गए। व्यापारी की दुकान पर सीएसपी उमेश शुक्ला, विधायक आलोक चतुर्वेदी, भाजपा नेता पुष्पेंद्र प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंच गए। विधायक ने पुलिस को तत्काल आरोपी को पकडऩे के निर्देश दिए। वहीं सीएसपी ने व्यापारियों को भरोसा दिया कि आरोपियों को शीघ्र पकड़ लिया जाएगाी। गौरतलब है कि अपराधियों ने 15 दिन के भीतर दूसरी बार पुलिस को चुनौती दी है। कुछ दिन पहले एक अन्य व्यापारी ने भी रंगदारी मांगने की शिकायत की थी। इस पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अपराधियों ने उसके घर पर फायर कर दिया था। पुलिस ने तुरंत आरोपी को पकड़कर उसका जुलूस भी निकाला था।
 

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात

व्यापारी की दुकान पर हुई फायरिंग की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में साफ तौर पर मोटर साइकिल पर पीछे बैठा आरोपी पिस्टल अथवा कट्टा निकालकर दुकान की ओर फायर कर रहा है। दुकान के भीतर यह गोली दीवार में जा लगी। जब आरोपी ने फायर किया, तभी मोटर साइकिल एक लाल शर्ट पहने लड़के को क्रास कर रही थी। यह लड़का भी बाल-बाल बच गया। 
 

कमेंट करें
olNfU