comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बारामूला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, पांच आतंकी ढेर

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 11th, 2017 17:56 IST

966
0
0

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। कश्मीर के बारामूला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच देर रात एक एनकाउंटर हुआ, जिसमें दो आतंकियों को मारा गिराया गया है। इस एनकाउंटर में एक आतंकी को जिंदा भी पकड़ा गया है। सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इस मामले में और ज्यादा जानकारी अभी सामने नहीं आई है। बता दें कि कश्मीर में इस साल अब तक 200 से ज्यादा आतंकियों को सेना और सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है।

सर्च ऑपरेशन जारी, हंदवाड़ा में भी मुठभेड़

हंदवाड़ा के ऊनुस गांव में भी सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की जानकारी मिली है। आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर सेना ने इलाके की घेराबंदी कर ली है। हंदवाड़ा में भी तीन पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया है। रात में कड़कड़ाती ठंड में सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। बता दें कि रविवार को जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेहरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया, जिसका भारत की ओर से करारा जवाब दिया गया। अधिकारियों के मुताबिक भारतीय पोस्टों पर पाक फायरिंग में एक जूनियर कमिशन्ड ऑफिसर घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, फिलहाल फायरिंग बंद है। पिछले हफ्ते ही दक्षिणी कश्मीर काजीगुंड में कई घंटों चली मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर किया गया था। ये आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले में शामिल थे। आतंकी ढेर मार गिराए गए हैं। इस एनकाउंटर में भी सेना ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ा था।

बीते 5 दिसंबर को भी आतंकियों के खिलाफ सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लश्कर ए तैयबा के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। जबकि एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया था। दक्षिण कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बोनीगाम (काजीगुंड-कुलगाम) में सोमवार को सैन्य काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें सुरक्षाबलों ने मुठबेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराए थे। तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद अनंतनाग में 3जी और 2जी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। सुरक्षा एजेंसियों ने इससे पहले ही अलर्ट जारी किया था कि आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। जिसके बाद फिर से यह घटना सामने आई है। 

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके

वहीं आज सुबह जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके भी महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई, जिसका केंद्र जमीन से 33 किलोमीटर नीचे था। भूकंप भोर में 4.29 बजे आया। हालांकि इससे कोई भी नुकसान की सूचना नहीं है। इससे पहले भारत के उत्तरी राज्यों में 6 दिसंबर की रात भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में आए भूकंप की तीव्रता 5.5 थी। इस भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के ऋषिकेश से 90 किलोमीटर दूर रुद्रप्रयाग में धरती से 30 किलोमीटर अंदर था।  
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें