comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अलवर गौरक्षकों के नाम पर हत्या करने वाले गैंग के 2 और सदस्य गिरफ्तार

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 22nd, 2018 18:58 IST

1.6k
0
0

डिजिटल डेस्क, अलवर। राजस्थान के अलवर में गौरक्षा के नाम पर हत्या के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिफ्तार युवकों की पहचान रामवीर गुर्जर और भगवान गुर्जर के रूप में की गई है। वहीं बाकी 3 आरोपियों की पहचान भी कर ली गई है। इससे पहले सोमवार को राजस्थान के अलवर में गौरक्षा के नाम पर हत्या के मामले में खुलासा करते हुए कहा था कि मुस्लिम युवक की हत्या गौरक्षकों ने नहीं की थी, बल्कि गौरक्षकों के नाम पर 6 बदमाशों की एक गैंग ने वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक ये गैंग इस इलाके में लूट की वारदातों को करता है, इनका तरीका गौरक्षकों की तरह होता है। गैंग के एक सदस्य कल्लू उर्फ कल्या को सोमवार को हिरासत में ले लिया गया था और अन्य की तलाश जा रही थी, जिसके बाद आज (मंगलवार) दो और को गिरफ्तार किया गया। 

गौरतलब है कि शनिवार देर रात को लोडिंग गाड़ी में गायों को ले जा रहे दो मुस्लिम युवकों को पहले तो जमकर पीटा गया था और दोनों की गोली मारी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। गैंग ने वारदात कोअंजाम पुरी तरह से गौरक्षों कीतरह अंजाम दिया। पहले तो उन्होंने युवकों को रोका, गायों को अपने कब्जे में लेकर गौ हत्या का आरोप लगाते हुए मुस्लीम युवकों की पिटाई शुरू कर दी। मृतक युवक की पहचान उमर खान के रूप में हुई, वहीं गंभीर घायल ताहिर खान का इलाज फिलहाल अस्पताल में चल रहा है।

ये भी पढ़े- ट्रंप की बेटी भारत आने वाली हैं, देखिए कैसी तैयारियां हो रही हैं

इससे ठीक सात महीने पहले भी अलवर में गौरक्षकों की भीड़ ने एक मुस्लिम व्यापारी पहलू खान को गौ-तस्कर समझकर मार डाला था। पहलू खान का डेयरी का बिजनेस था और वो राजस्थान में गाय खरीदने के बाद हरियाणा जा रहा था। भीड़ ने गौ-तस्कर समझकर उन पर हमला किया था। इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। हालांकि इसमें सभी आरोपियों को राजस्थान पुलिस की सीबी-सीआईडी ने क्लीन चिट दे दी थी।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें