हाईलाइट
  • घायल जवान को इलाज के लिए उधमपुर में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • राजौरी में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सुंदरबानी सेक्टर में रविवार को सुरक्षाबलों ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को ठेर कर दिया।
  • हालांकि इस दौरान तीन जवान भी शहीद हो गए
  • वहीं एक जवान के घायल हो गया।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। राजौरी में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सुंदरबानी सेक्टर में रविवार को सुरक्षाबलों ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को ढेर कर दिया। हालांकि इस दौरान तीन जवान भी शहीद हो गए, वहीं एक जवान के घायल होने की खबर है। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घुसपैठियों के पास से दो AK-47 रायफल बरामद की गई है। फिलहाल सेना का ऑपरेशन जारी है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों और सेना के बीच बीच मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि बाद में साइट पर एक बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 6 सिविलियन की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने कहा ‘‘लाइन ऑफ कंट्रोल के करीब सुंदरबनी सेक्टर में हथियारों से लैस दो घुसपैठियों ने सीमा में दाखिल होने की कोशिश की। जब सुरक्षाबलों की उनपर नजर पड़ी तो मुठभेड़ शुरू हो गई। ये मुठभेड़ दोपहर करीब 1 बजकर 45 मिनट पर शुरू हुई। गश्ती दल ने दो घुसपैठियों को मार गिराया और दो एके 47 रायफल सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किए’’ उन्होंने बताया कि घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में तीन सैनिक शहीद हो गये और एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे हेलीकाप्टर के जरिये ऊधमपुर के आर्मी कमांड अस्पताल लाया गया। शहीद हुए जवानों का नाम नौशेरा के हवलदार कौशल कुमार, डोडा के लांस नाइक रंजीत सिंह और पल्लनवाला के रायफलमैन रजत कुमार बासन है। फिलहाल सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है।

इससे पहले कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सेना ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था, हालांकि हमले में 2 जवान भी घायल हो गए। एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकियों में से 2 पाकिस्तानी और एक स्थानीय नागरिक है। मुठभेड़ रविवार तड़के कुलगाम के लारनू क्षेत्र में हुई। मुठभेड़ के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने स्थानीय लोगों से एनकाउंटर साइट पर ना जाने की अपील की गई थी। पुलिस की अपील को दरकिनार करते हुए कई लोग मुठभेड़ साइट पर पहुंच गए थे। अचानक ही साइट पर ब्लास्ट हो गया, जिसमें 6 नागरिकों की मौत हो गई। 

Created On :   21 Oct 2018 12:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story