बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे दो पैथालॉजी सेंटर किए गए सील -कमिश्नर के निर्देश पर हुई जांच

Two pathology centers were run without registration; Seal - Inquiry done on the instructions of the Commissioner
बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे दो पैथालॉजी सेंटर किए गए सील -कमिश्नर के निर्देश पर हुई जांच
बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे दो पैथालॉजी सेंटर किए गए सील -कमिश्नर के निर्देश पर हुई जांच

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले में अवैध रूप से कई पैथालॉजी सेंटर चल रहे हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ऐसी ही दो पैथालॉजी सेंटरों को सील कर दिया है। जिन्हें सील किया गया है उनमें जय स्तंभ के पास साईं पैथालॉजी लैब और राजेंद्र टाकीज के सामने स्थित निदान पैथालॉजी लैब शामिल हैं। बिना रजिस्ट्रेशन के ही दोनों सेंटर काफी समय से चल रहे थे। कमिश्नर आरबी प्रजापति ने नगर में अवैध रूप से चल रहे पैथालॉजी सेंटरों पर कार्रवाई के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया था। 
सीएमएचओ ने जांच के लिए बीएमओ बुढ़ार डॉ. सचिन कारखुर और रूगोपचार अधिकारी राकेश श्रीवास्तव की दो सदस्यीय टीम गठित की थी। टीम ने बुधवार को दोपहर में नगर के चार पैथालॉजी सेंटरों की जांच की। नेमा पैथालॉजी, ओम साईं पैथालॉजी, साईं पैथालॉजी और निदान पैथालॉजी सेंटर की जांच की थी। इनमें से दो का रजिस्ट्रेशन मिला। यहां डॉक्टर की भी तैनाती है। जबकि बिना रजिस्टे्रशन के मिले दो पैथालॉजी सेंटरों को तत्काल सील कर दिया गया। पैथालॉजी संचालकों को समझाइश दी गई है कि जल्द से जल्द मप्र उपचारा गृह, रुगोपचार संबंधी स्थापनाएं में रजिस्ट्रेशन तथा अनुज्ञापन करा लें।  
सिर्फ 17 का पंजीयन
जिले में सिर्फ 17 पैथालॉजी सेंटर ही रजिस्टर्ड हैं। इनमें बुढ़ार और धनपुरी क्षेत्र में पांच और नगर में 12 पैथालॉजी सेंटर हैं। इसके अलावा जिले में करीब 100 पैथालॉजी सेंटर अवैध रूप से संचालित हैं। अधिकारियों का कहना है कि जिले के अवैध रूप से संचालित अन्य सेंटरों पर भी जल्द ही इस तरह की कार्रवाई की जाएगी।
 

Created On :   28 Nov 2019 9:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story