करंट से 2 की मौत, भड़का लोगों का गुस्सा

Two people dead due to electric current satna
करंट से 2 की मौत, भड़का लोगों का गुस्सा
करंट से 2 की मौत, भड़का लोगों का गुस्सा

डिजिटल डेस्क,सतना। जिले के 2 अलग-अलग थाना अंतर्गत करंट लगने से 2 लोगों की मौत हो गई। दोनों ही मामलों में आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम के साथ विद्युत कार्यालय का घेराव किया। पुलिस मर्ग कायम कर मामलों की जांच में जुट गई है।

पोल में था करंट

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उचेहरा थाना क्षेत्र के गड़ौली निवासी हीरामन कोल पिता रामाश्रय कोल 20 वर्ष की विद्युल पोल में उतरे करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया गया है कि बीती रात मृतक नित्यक्रिया के लिए घर से बाहर गया था, तभी करंट लग गया। युवक की मौत के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने बुधवार को उचेहरा में बिजली विभाग का घेराव किया। लोगों ने बताया कि 11 हजार केवी की लाइन पोल से टच हो गई थी जिससे करंट आ गया था। प्रदर्शन कर लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि जल्द से जल्द 11 हजार केवी की लाइन को गांव के बाहर से शिफ्ट किया जाए। लोगों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मर्ग कायम कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए उचेहरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा। पीएम के बाद लाश परिजन को सौंप दी गई। 

ट्रांसफार्मर से करंट लगा

इसी प्रकार अमदरा थाना अंतर्गत पाला निवासी 60 वर्षीय महिला विलाशा चौधरी पत्नी गुठाली चौधरी की घर के बाहर लगे ट्रांसफार्मर से करंट लगने से बुधवार को सुबह तकरीबन 7 बजे मौत हो गई। महिला की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने गांव के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग में लाश रखकर रोड जाम कर दिया। जाम की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची, समझाइस के बाद लोग सड़क से लाश हटाने को तैयार हुए। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है। 
 

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

जाम हटवाने गई पुलिस को लोगों ने बताया कि जिस ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से विलाशा की जान गई है, इसमें पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं। लोगों ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारियों से कई दफा शिकायत कर ट्रांसफार्मर को यहां से हटवाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। लोगों ने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते मौत हुई है।

Created On :   4 July 2019 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story