अलग-अलग मामलों में युवती सहित दो लोगों पर तलवार से जानलेवा हमला

Two people, including the young woman, were attacked by sword
अलग-अलग मामलों में युवती सहित दो लोगों पर तलवार से जानलेवा हमला
अलग-अलग मामलों में युवती सहित दो लोगों पर तलवार से जानलेवा हमला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक युवती और वृद्ध पर तलवार से हमला कर हत्या की कोशिश की गई। दोनों घटनाएं अलग- अलग स्थानों पर हुई। प्रतापनगर क्षेत्र में जहां दिनदहाड़े एक युवक तलवार लेकर युवती के घर में घुसा, इस दौरान उसने युवती पर हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया, वहीं MIDC में अदालत में चल रहे मामले को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की जान लेने की कोशिश की गई। दोनों घटनाओं में आरोपियों ने तलवार से हमला किया है। घटना के आधे घंटे बाद ही FIR दर्ज होने के पहले ही प्रतापनगर पुलिस ने आरोपी शुभम मरसकोल्हे को गिरफ्तार कर लिया है। 

MIDC के मामले में फरार आरोपी मुर्तजा खान की तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कामगार कॉलोनी प्रतापनगर क्षेत्र में रहने वाली 18 वर्षीय युवती के घर में शुक्रवार को सुबह 10.45 बजे आरोपी शुभम मरसकोल्हे तलवार लेकर घुस गया। आरोप है कि आरोपी ने युवती के बाएं हाथ पर तलवार से हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया। प्रतापनगर के थानेदार राजेंद्र पाठक ने बताया कि आरोपी शुभम और युवती एक ही बस्ती में रहते हैं। इन दोनों के बीच तीन वर्ष से दोस्ती पूर्ण संबंध थे। कुछ माह पहले शुभम मरसकोल्हे की शादी हो गई। उसके बाद करीब दो महीने से युवती ने शुभम से बातचीत करना बंद कर दिया। शुभम की पत्नी भी युवती के घर जाकर उसे समझाया था कि वह उसके पति से अब दोस्ती न रखे।

शुभम से युवती ने बातचीत बंद कर दी। यह बात उसे ठीक नहीं लग रही थी। उसने युवती से कई बार बात करने की कोशिश की, लेकिन युवती ने उससे बातचीत नहीं की। इस बात से चिढकर शुभम ने शुक्रवार को सुबह युवती के घर में तलवार लेकर घुसा। उस समय युवती के घर में उसकी दादी, बहन और छोटा भाई था। आरोपी ने युवती के दोनों हाथ और पैर पर तलवार से हमला कर उसकी हत्या की कोशिश की। युवती के परिजनों ने शोर मचाया तो आरोपी भाग गया। घटना के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर उसे अस्पताल भिजवाया। उसके बाद फरार आरोपी शुभम मरसकोल्हे की तलाश करते हुए उसे धरदबोचा। उसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

दूसरी घटना MIDC थानांतर्गत हुई। एच पी गैस गोदाम के पीछे वानाडोंगरी निवासी देवीबाई वर्मा (80) ने MIDC थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके दामाद जगन्नाथ शर्मा (65) पर आरोपी मूर्तजा ने तलवार से हमला कर दिया। घायल जगन्नाथ को अस्पताल में भर्ती किया गया है। MIDC थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक येलकेवाड ने बताया कि जगन्नाथ शर्मा का बेटे ने मूर्तजा खान की बेटी पर छींटाकशी करता था। इस बारे में जगन्नाथ के बेटे के खिलाफ MIDC थाने में शिकायत दर्ज कराई गई।

अदालत में मूर्तजा खान की बेटी के साथ छेड़छाड़ का मामला विचाराधीन है। गत दिनों आरोपी मूर्तजा के घर के पास जगन्नाथ का बेटा नशे में गालीगलौज कर रहा था। इस बात से चिढकर आरोपी बाहर गया। आरोप है कि वहां पर जगन्नाथ शर्मा ही खडे मिले तो आरोपी ने उन पर ही तलवार से हमला कर जख्मी कर उनकी हत्या की कोशिश की। घायल जगन्नाथ शर्मा का उपचार निजी अस्पताल में शुरू है। घटना के बारे में पता चलने पर MIDC पुलिस ने आरोपी मूर्तजा खान के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

Created On :   19 Oct 2018 12:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story