पानी में डूबने से दो मासूम बहनो की मौत, भाई की हालत गंभीर

Two sisters are died due to drowning and brother is critical
पानी में डूबने से दो मासूम बहनो की मौत, भाई की हालत गंभीर
पानी में डूबने से दो मासूम बहनो की मौत, भाई की हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला मुख्यालय से लगभग 5 किमी दूर जनकपुर के गांधी ग्राम में आज उस समय कोहराम मच गया, जब एक ही घर के तीन बच्चे चौपरा के पानी में नहाते समय डूब गए। इन तीन बच्चो में से दो मासूम बच्चियों की जिला अस्पताल लाते समय दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं तीन बहिनों में इकलौता भाई की हालत नाजुक बनी हुई है। 

नहाने गए थे बच्चे 
घटना के संबंध में प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार मजदूर राधे श्याम उर्फ राजेश आदिवासी के चारो बच्चे रिश्ते की फुफेरी बहिन के साथ नहाने के लिए जनकपुर के गांधी ग्राम स्थित चौपरा में नहाने के लिए आज सुबह लगभग 10 बजे गए हुए थे। तालाबनुमा इस पोखर में बच्चे नहाने का मजा ले रहे थे, तभी यहां पर राधेश्याम की आठ वर्षीय पुत्री रीता, सात वर्षीय पुत्री विनीता तथा पांच वर्षीय पुत्र रोहित लगभग 5 फुट गहरे पानी में डूबने लगे। उस वक्त यहां पर कोई बड़ा बुजुर्ग उपस्थित नहीं था। जिससे इन बच्चों को बचाने का प्रयास नहीं हो सका।

वहां पर मौजूद राधेश्याम की फुफेरी बहिन एवं राधेश्याम की तीन वर्षीय पुत्री राधिका रोती हुई घर पहुंची तथा राधेश्याम की पत्नि सुनीता आदिवासी को बच्चो के पानी में डूब जाने की जानकारी दी। यह जानकारी मिलते ही मोहल्ले के लोग मौके पर पहुंच गए तथा पानी में डूबे दोनो पुत्रियों एवं पुत्र को बाहर निकाला गया। जिसके बाद आनन-फानन में उपचार हेतु जिला अस्पताल लाया गया।

अस्पताल पहुंचते ही दो बच्चों ने तोड़ा दम
जिला अस्पताल पहुंचते ही आठ वर्षीय पुत्री रीता एवं सात वर्षीय पुत्री विनीता ने दम तोड़ दिया। वही तीन बहिनों के बीच इकलौते पुत्र रोहित की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे जिला अस्पताल से मेडीकल कॉलेज रीवा रेफर किया गया है। मगर परिजनों की गरीबी हालत के चलते उन्होंने रीवा जाने से इंकार कर दिया और बच्चे का उपचार जिला अस्पताल में ही जारी है।

एक ही घर की दो मासूम बेटियों की मौत हो जाने से गांधी ग्राम में कोहराम मच गया तथा जिस किसी को भी इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई सुनकर सभी लोग दुखी हो गए। घटना की सूचना पाते ही पन्ना तहसीलदार श्रीमती बबीता सिंह राठौर जिला अस्पताल पहुंची तथा पीड़ित बच्चे के समूचित उपचार की व्यवस्था कराने के निर्देश जिला अस्पताल प्रबंधन को दिए। घटना पर थाना कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना से संबंधित जांच कार्यवाही शुरू कर दी है।

Created On :   5 July 2018 12:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story