हाईलाइट
  • एक दिन पहले ही पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था
  • जम्मू-कश्मीर में एक साल में 200 आतंकियों ने किया सिरेंडर
  • दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर पुलिस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों को पुलवामा जिले के अवंतिपुरा इलाके से बुधवार को गिरफ्तार किया है। दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। आतंकियों को पुलिस ने तब गिरफ्तार किया है, जब एक दिन पहले ही मुठभेड़ में पुलिस ने दो आतंकियों को मार गिराया था। ये आतंकी कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

 

रविवार को पुलिस ने कुपवाड़ा के हंदवाड़ा से एक आतंकी से सरेंडर करवाया था। जांच करने पर पता चला था कि इसके तार आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। पूरे राज्य में इस साल पुलिसकर्मी 200 आतंकियों से समर्पण करवा चुके हैं, इसके बाद भी इलाके में आतंकियों की घुसपैठ जारी है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में सोमवार को पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। शहीद जवान का नाम लांस नाइक एंटनी सेबेस्टियन केएम है। एक अन्य जवान भी पाक की तरफ से की गई फायरिंग में घायल हुआ है। घायल जवान को इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में पिछले तीन दिनों में तीन जवान शहीद हो गए हैं। 

 

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान की तरफ से सोमवार शाम करीब 05.15 बजे की गई फायरिंग में लांस नाइक एंटनी सेबेस्टियन गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। फायरिंग में एक और जवान हविलदार मारी मुथू डी को भी गोली लगी थी। जिसके बाद उन्हें तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई और पुंछ में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। 34 वर्षीय सेबेस्टियन केएम, केरल के मनकुन्नम गांव के रहने वाले थे। प्रवक्ता ने कहा, " पाकिस्तान की गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। उन्होंने कहा भारतीय के सैनिक की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

Created On :   14 Nov 2018 9:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story