अंतरराज्यीय वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश , 2 गिरफ्तार

Two youths arrested for vehicle theft by jaripatka police nagpur
 अंतरराज्यीय वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश , 2 गिरफ्तार
 अंतरराज्यीय वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश , 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जरीपटका थाने के गश्तीदल ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय वाहन चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम सोनू नर्मदा झारिया (23) जबलपुर म.प्र. और वीरेंद्र कमल कोरी (23) पडलपुर सागर मध्यप्रदेश निवासी है। इन दोनों वाहन चोरों से पुलिस ने कई वाहन चोरी के मामले का पर्दाफाश किया है। दोनों वाहन चोरों से 5 दोपहिया वाहन सहित करीब 56 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। चोरी के कुछ वाहनों को आरोपियों ने नरसिंहपुर में छिपाकर रखा था, जरीपटका थाने के दस्ते ने नरसिंहपुर जाकर दो दोपहिया वाहनों को जब्त कर नागपुर लाया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रतापसिंग जगनिया (36) धरमपेठ हाउसिंग सोसाइटी दीनदयाल नगर निवासी ने जरीपटका थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि गत दिनों उनकी पल्सर क्रमांक एम एच 31 डी पी- 9332 जरीपटका क्षेत्र में एक अस्पताल के सामने से चोरी हो गई थी। प्रतापसिंग की शिकायत पर जरीपटका पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया। जरीपटका थाने हवलदार संजय रायसने सहयोगियों के साथ गश्त कर रहे थे। इस दौरान नारा रोड पर एक बार के पास उन्हें दो युवक पल्सर को पैदल लेकर जाते हुए नजर आए। पुलिस ने दोनों युवकों को आवाज दी। दोनों युवक पल्सर छोडकर भागने लगे। पुलिस ने दोनों युवकों का काफी दूर तक पीछा करने के बाद उन्हें दबोच लिया। कडी पूछताछ में दोनों युवकों ने पुलिस को बताया कि यह पल्सर उन्होंने जरीपटका क्षेत्र में एक अस्पताल के सामने से चुराया है। दोनों ने अपना नाम सोनू नर्मदा झारिया बरगी वसंतनगर जबलपुर और वीरेंद्र कमल कोरी निवासी रहेली मोहल्ला पंडलपुर सागर मध्यप्रदेश निवासी बताया। सोनू झारिया और वीरेंद्र कोरी सीताबर्डी क्षेत्र में फारर्च्यून मॉल के पास फुटपाथ पर रहते थे।

पल्सर छोडकर भागने का कारण पूछने पर दोनों ने टामलटोल जबाब देने लगे। पुलिस ने पल्सर के दस्तावेज मांगे तब दोनों ने पल्सर चोरी करने की बात कबूल की। पुलिसिया पूछताछ में दोनों ने और वाहन चुराने की बात भी पुलिस को बताई। आरोपी सोनू और वीरेंद्र ने पुलिस को बताया कि उन्होंने उक्त नंबर की पल्सर को जरीपटका में एक अस्पताल के सामने से चुराने की बात बताई। इसके अलावा उन्होंने जरीपटका क्षेत्र से अन्य दो दोपहिया वाहन चोरी करने की जानकारी पुलिस को दी। सीताबर्डी हनुमान गली कोष्टीपुरा परिसर से एक पल्सर चुराने की जानकारी पुलिस को दी। इस पल्सर को आरोपियों ने नरसिंगपुर में छिपाकर रखने की बात पुलिस को बताई। पुलिस को संदेह है कि यह अंतरराज्यीय वाहन चोरों के गिरोह से जुडे हैं। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में उक्त कार्रवाई की गई। जरीपटका के वरिष्ठ थानेदार पराग पोटे, द्वीतीय पुलिस निरीक्षक डी डी लांडगे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक वी बी पवार, हवलदार संजय रायसने, नायब सिपाही उमेश सांगले, सिपाही संदीप वानखेडे, छत्रपाल चौधरी , नायब सिपाही हरीश इंगले ने उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाई।

Created On :   22 July 2019 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story