comScore

अमेरिका में उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार ने महिला को कुचला, पहली बार हुआ हादसा  

March 20th, 2018 17:50 IST

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। दुनिया के कई देशों में ऐप आधारित कैब सर्विस देने वाली उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार से एक्सीडेंट में किसी व्यक्ति की मौत का पहला मामला सामने आया है। अमेरिका के टेंपे शहर में उबर की सेल्फ ड्राइविंग कार की टक्कर से एक महिला की मौत हो गई। यह घटना टेंपे के एरिजोना में हुई है। हादसे के बाद टैक्सी सर्विस उबर ने कहा पीड़ित परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं और वह इस मामले में पुलिस का सहयोग कर रही है। 

पैदल चल रही महिला को कुचला

जानकारी के मुताबिक एलाइना हर्ज़बर्ग नाम की एक महिला पैदल चल रही थी उसी वक्त सेल्फ ड्राइविंग कार ने महिला को कुचल दिया। जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। हालांकि मौके पर ही उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। 

टेस्टिंग के दौरान हुआ हादसा

यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब सेल्फ ड्राइविंग कार की ऑटोमेटिक मोड में टेस्टिंग चल रही थी। इस दौरान वीकल ऑपरेटर भी कार में बैठा हुआ था लेकिन जब तक वह कुछ कर पाता कार कंट्रोल से बाहर हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त कार करीब 65 प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। जिसके बाद यह खतरनाक हादसा हुआ। 

अमेरिका- कनाडा में ट्रायल पर लगाई रोक

उबर एरिजोना के फोनिक्स और टेंपे में सेल्फ ड्राइविंग कारों की टेस्टिंग कर रही थी। इसके अलावा कंपनी सैन फ्रांसिस्को, पिट्सबर्ग और टोरंटो जैसे शहरों में भी सेल्फ ड्राइविंग का ट्रायल कर रही है। इस घटना के बाद से उबर ने फिलहाल अपनी सेल्फ ड्राइविंग कार के इस प्रोजेक्ट को अमेरिका और कनाडा में रोक दिया है।  

बड़ी कंपनियों को लग सकता है झटका

बता दें कि गूगल सहित कई बड़ी कंपनियां सेल्फ ड्राइविंग वाहनों का परीक्षण कर रही हैं। इस घटना से उनकी कोशिशों को भी बड़ा झटका लग सकता है। 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 35 | 19 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RCB
Eden Gardens, Kolkata