गठबंधन से नाराज शिव सैनिकों को खुद मना रहे उद्धव ठाकरे

Uddhav thackeray convencing angry Shiv Sena workers after alliance
गठबंधन से नाराज शिव सैनिकों को खुद मना रहे उद्धव ठाकरे
गठबंधन से नाराज शिव सैनिकों को खुद मना रहे उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा के साथ सरकार में शामिल रहने के बावजूद पहले अलग चुनाव लड़ने और अब संगठन का फैसला शिवसेना में कुछ लोगों के लिए मुश्किल साबित हो रहा है। यह बात खुद शिवसेना के सांसद संजय राऊत ने स्वीकार की है। गुरुवार को एक मराठी समाचार चैनल से बातचीत में राऊत ने कहा कि शिवसेना में एक बड़ा वर्ग है, जिसका मन परिवर्तन करने में थोड़ी कठिनाई हो रही है। पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे खुद जिला, तहसील और विभाग प्रमुखों से चर्चा कर रहे हैं। हमें लगता है कि धीरे-धीरे उन नेताओं का भी मन बदल जाएगा। राऊत ने कहा कि हमने ही पार्टी के लोगों में अकेले चुनाव लड़ने की मानसिकता तैयार की थी।

पार्टी के युवा समर्थकों में आर-पार की लड़ाई की भावना निर्माण हो गई थी। पार्टी के नेताओं ने सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी थी। इसी बीच भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन का फैसला हो गया, हालांकि शिवसेना ने अपने तरीके से गठबंधन के लिए समझौता किया है। भाजपा ने साल 2014 के विधानसभा में 122 सीटों पर चुनाव जीता है। इसके बावजूद पार्टी 50-50 के फार्मूले पर शिवसेना से गठबंधन के लिए तैयार हो गई। यह शिवसेना की रणनीतिक की जीत है। 
              
राऊत ने कहा कि हमें अब भी लगता है कि अलग चुनाव लड़ते तो भी शिवसेना को ही जीत मिलती, लेकिन मैंने पार्टी के फैसले को स्वीकार करते हुए चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसी तरह बाकी नेता भी पार्टी की जीत के लिए काम करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के शिवसेना को पटक देने वाले बयान पर राऊत ने कहा कि जिसने इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया, उसे ही मातोश्री में गठबंधन का प्रस्ताव लेकर आना पड़ा। भाजपा से गठबंधन के फैसले के कारण सोशल मीडिया पर शिवसेना की हो रही आलोचना पर राऊत ने कहा कि हम सोशल मीडिया को देखकर राजनीति नहीं करते हैं।

चोर अपने घर में ही है: राऊत
शिवसेना ने राफेल सौदे से संबंधित दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी के मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना नेता राऊत ने कहा कि हम एयर स्ट्राइक करके आतंकी अड्डे को नष्ट कर रहे हैं, दूसरी ओर रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज चोरी हो रहे हैं। चोर अपने घर में ही है। पहले इसका बंदोबस्त करना चाहिए। एयर स्ट्राइक होती रहेगी।

Created On :   7 March 2019 7:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story