सियासी अदावत के बाद दोस्ती का नया अध्याय : अमित शाह का नामांकन कराने अहमदाबाद जाएंगे उद्धव

Uddhav will go to Ahmedabad for nomination of Amit Shah
सियासी अदावत के बाद दोस्ती का नया अध्याय : अमित शाह का नामांकन कराने अहमदाबाद जाएंगे उद्धव
सियासी अदावत के बाद दोस्ती का नया अध्याय : अमित शाह का नामांकन कराने अहमदाबाद जाएंगे उद्धव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चुनावों से पहले लगातार भाजपा पर निशाना साधने वाली शिवसेना युति के बाद अब एक जुटता दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ अहमदाबाद में होने वाली चार किलोमीटर लंबी रथयात्रा में शामिल होंगे इसके अलावा वे गांधी नगर से पर्चा भरने जा रहे शाह के नामांकन के दौरान भी मौजूद रहेंगे। दरअसल शाह चाहते थे कि गांधीनगर सीट से उनके नामांकन के दौरान उद्धव भी मौजूद रहें। उन्होंने इसके लिए उद्धव को आमंत्रण दिया था।

जिसे उद्धव ने स्वीकार कर लिया। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने इसकी पुष्टि की है। राज्यसभा के सदस्य अमित शाह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह शाह को टिकट मिला है। शाह की इच्छा थी कि उनके नामांकन के दौरान संदेश जाए कि एनडीए के घटक दल भी मजबूती से भाजपा के साथ खड़े हैं। उम्मीदवारी अर्ज दाखिल करने से पहले नरेनपुर विधानसभा क्षेत्र से एक रथयात्रा निकाली जाएगी। दरअसल यहीं के एक बूथ से शाह ने भाजपा कार्यकर्ता के तौर पर राजनीतिक पारी शुरू की थी।

रथयात्रा के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और दिल्ली के कुछ दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे। शिवसेना के साथ गठबंधन में शाह ने अहम भूमिका निभाई थी साथ ही पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार भाजपा 50-50 फार्मूले के तहत शिवसेना को ज्यादा सीटें देने को भी तैयार हो गई इसलिए दोनों पार्टियों के बीच लंबे समय तक चली तल्खी में काफी कमी आई है। युति के ऐलान से पहले केंद्र और राज्य में भाजपा के साथ सत्ता में हिस्सेदारी के बावजूद शिवसेना नोटबंदी, जीएसटी, किसानों की हालत जैसे मुद्दों पर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बना रही थी। 

 

Created On :   29 March 2019 1:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story