उमा भारती बोलीं-अब नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, जानिए क्या है वजह

Uma Bharti said she will not contest in next loksabha election
उमा भारती बोलीं-अब नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, जानिए क्या है वजह
उमा भारती बोलीं-अब नहीं लड़ूंगी लोकसभा चुनाव, जानिए क्या है वजह

डिजिटल डेस्क, झांसी। केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने बीते रविवार को साफ कर दिया कि अब वे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि वे झांसी से ही नहीं बल्कि कहीं से भी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। बता दें कि उन्होंने यह निर्णय इसलिए लिया है कि उनकी कमर और घुटनों की बीमारी चलने-फिरने नहीं देती है। उमा भारती ने कहा कि वह झांसीवासियों के स्नेह और प्यार की कर्जदार हैं। 

 

गंगा मंत्रालय छोड़ने का मलाल


उन्होंने कहा, अगर तबियत सही रही तो पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। उमा ने यह भी कहा कि जब दो सांसद थे, तब से लेकर अब तक पार्टी के लिए काम कर रही हूं। पार्टी के लिए बहुत मेहनत की है, इसी का नतीजा है कि अब इस उम्र में शरीर जवाब दे गया है।  उमा भारती ने कहा कि सांसद की हैसियत से संतुष्ट नहीं हूं, मंत्री की हैसियत से संतुष्ट हूं, उमा भारती भले ही स्वास्थ्य का हवाला दे रही हो, लेकिन उनके बयान में गंगा मंत्रालय छोड़ने का मलाल साफ दिख रहा है।

 

खुद को पॉलिटिक्स का "मोगली" बताया

 

केंद्रीय स्वच्छता एवं जल संरक्षण मंत्री उमा भारती ने यह भी कहा कि वह वर्तमान दौर की राजनीति में "मोगली" हैं। यहां आयोजित तीन दिवसीय शैव महोत्सव के समापन अवसर पर मंच संचालक ने जब साध्वी उमा भारती का परिचय "प्रखर वक्ता" के रूप में दिया, तो उमा ने मोगली का किस्सा सुना डाला। 

 

अब सिर्फ पार्टी के लिए प्रचार करूंगी

 

उमा भारती ने कहा कि वह अब सिर्फ पार्टी के लिए प्रचार करेंगी। इसके साथ ही वह 90 दिन में फूड प्रोसेसिंग पार्क व लक्ष्मी ताल का काम शुरू कराएंगी। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर पर कोर्ट के निर्णय से पहले कुछ नहीं कहूंगी। राम मंदिर के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि न्यायालय अपना फैसला सुना चुका है, लिहाजा आपसी सहमति से राम मंदिर का निर्माण हो जाना चाहिए। बता दें, उमा भारती वर्तमान में झांसी से सांसद हैं।

 


अगले लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी फिर से जीतेंगे। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में झांसी बहुत नीचे तथा ललितपुर नंबर एक पर है। केंद्र सरकार ने नीति बनाई है कि जो जिले स्वास्थ्य सेवाओं में पिछड़े हैं, वहां पर स्वास्थ्य योजनाओं पर विशेष फोकस रहेगा। इसलिए केंद्र की योजना का लाभ झांसी को मिलेगा।

 

Created On :   12 Feb 2018 2:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story