ये हैं अंकल फैटी, तीन गुना ज्यादा है इनका वजन

Uncle Fatty the fat monkey in Brazil, Ajab Gajab News in hindi
ये हैं अंकल फैटी, तीन गुना ज्यादा है इनका वजन
ये हैं अंकल फैटी, तीन गुना ज्यादा है इनका वजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बैंकॉक के एक बाजार में बंदरों के झुंड में एक बंदर ऐसा है, जो अपने मोटापे की वजह से लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में पर खूब वायरल हो रही हैं। इस वजह से अचानक वह बंदर सुर्खियों में आ गया। मामले की सूचना जब वहां के वन विभाग को मिली तो उन्होंने उस बंदर के बारे में पता किया, ताकि उसे सही उपचार मिले और वह स्वस्थ हो जाए। इस बंदर को कुछ ही घंटों में नाम भी मिल गया, अंकल फैटी। 

तीन गुना ज्यादा 

दरअसल बंदर का वजन अपने असली वजन से तीन गुना ज्यादा था। उसे चलने फिरने में दिक्कत आ रही थी। जिसकी वजह से उसके साथ के छोटे बंदर उसके लिए भोजन ला रहे थे। अधिकारियों ने जैसे ही उसे देखा तो डर गए कि कहीं उसे हार्ट अटैक या डायबिटीज ना हो जाए। पहले उसे ट्यूमर हाेने का शक था। जब उसे ले जाने का प्रयास किया गया तो साथी बंदरों के साथ वन विभाग के अमले को खासी मशक्कत करना पड़ी। 

कैसे हो गया पेटू 

ये बंदर इतना पेटू कैसे हो गया। दरअसल, अंकल फैटी अपने झुंड का नेता है और उसके साथी ही उसके लिए भोजन का प्रबंध करते हैं। उसके बाद वह उस भोजन को अपने सभी साथियों के साथ मिल बांटकर खाता है। अंकल फैटी की उम्र 10 से 15 साल के बीच है। वह दिखने में बेहद प्यारा है, जिसकी वजह से पर्यटक उसे स्नैक्स, मीठी चीजें, स्वीट कॉर्न, नूडल्स साथ ही काफी मात्रा में जंक फूड खाने के लिए देते हैं। अंकल फैटी तुरंत उन चीजों को खा लेता है।

खानें-पीने की चीजें ज्यादा

अपने हाथों से अंकल फैटी को चीजें खिलाने का सिलसिला काफी समय से चल रहा था। इसका नतीजा यह निकला कि अंकल फैटी के शरीर में फैट बहुत बढ़ गया और उसका वजन अपने साथी बंदरों की तुलना में तीन गुणा बढ़ गया। जिस कैंप में उसका इलाज चल रहा है। वहां उसके खाने-पीने का विशेष ध्यान रखा जाता है। डाॅक्टर्स उसका वजन घटा रहे हैं, ताकि फिर वह अपने साथियों के साथ सामान्य जीवन जी सके। 

Created On :   19 Sep 2017 6:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story