ट्रक की टक्कर में 1 की मौत, 4 छात्राएं घायल, महामार्ग पर गुस्साई भीड़ ने किया प्रदर्शन

Uncontrolled truck kills one and injured four in an accident
ट्रक की टक्कर में 1 की मौत, 4 छात्राएं घायल, महामार्ग पर गुस्साई भीड़ ने किया प्रदर्शन
ट्रक की टक्कर में 1 की मौत, 4 छात्राएं घायल, महामार्ग पर गुस्साई भीड़ ने किया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, भिवापुर(चंद्रपुर)। शनिवार की सुबह करीब 10.40 बजे के दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूली छात्राओं को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गईं। जिन्हें उपचारार्थ नागपुर के मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया। घटना के बाद से कुछ देर के लिए परिसर में तनाव का माहौल बना रहा। गुस्साई भीड़ ने नागपुर-भिवापुर महामार्ग पर कई जगह प्रदर्शन करते हुए एक निजी ट्रैवल्स को आग लगाने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस स्टेशन पहुंचे कुछ लोगों ने जब्त ट्रक के कांच फोड़कर आग लगाने का प्रयास भी किया। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस स्टेशन पर भी पथराव किया। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। अन्य समीपस्थ थानों से पुलिस बल मौके पर बुलाकर भीड़ को शांत किया गया।

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय विद्यालय व कनिष्ठ महाविद्यालय के कक्षा 11वीं की सुगंधा धनराज पिंपलकर (17), युवांशी महेश करकाडे(17), ऐश्वर्या बोदेले (17), दीपाली देवराव नागरीकर व धनश्री आखरे(17) सभी छात्राएं साइकिल से घर की ओर जा रही थी। इस बीच नागपुर-भिवापुर राष्ट्रीय महामार्ग पर नालंदा छात्रावास के समीप पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना भयानक था कि, सुगंधा पिंपलकर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं अन्य छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई। जिन्हें उपचारार्थ नागपुर के मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया। वहीं ट्रक चालक संतोषसिंह दिवानसिंह(45), झारखंड को गिरफ्तार किया गया। आगे की जांच भिवापुर पुलिस कर रही है।

टायर जलाकर महामार्ग पर प्रदर्शन, हल्का बलप्रयोग
घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में नागरिक मौके पर पहुंचने लगे। घटना का विरोध जताते हुए नागरिकों ने मार्ग पर टायर जलाकर जगह-जगह प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं महामार्ग के किनारे खड़ी निजी ट्रैवल्स को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस स्टेशन पहुंचकर जब्त ट्रक के कांच फोड़कर आगजनी का प्रयास किया। कुछ लोगों ने पुलिस स्टेशन पर पथराव शुरू कर दिया। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बलप्रयोग करना पड़ा। बेकाबू भीड़ को देखकर समीपस्थ थानों से पुलिस बल व दंगा नियंत्रण पथक को बुलाया गया। जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया गया।

Created On :   15 Sep 2018 1:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story