मानवाधिकारों के बहाने चीन के आंतरिक मामलों में निराधार आरोप : चीन

Unfounded allegations in Chinas internal affairs under the pretext of human rights: China
मानवाधिकारों के बहाने चीन के आंतरिक मामलों में निराधार आरोप : चीन
मानवाधिकारों के बहाने चीन के आंतरिक मामलों में निराधार आरोप : चीन

बीजिंग, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र में चीनी स्थायी मिशन के प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र में स्थित अमेरिकी स्थायी प्रतिनिधि केली क्राफ्ट ने चीन के मानवाधिकारों की स्थिति पर निराधार आरोप लगाया, जो चीन के आंतरिक मामलों में गंभीर हस्तक्षेप है। चीन ने इस पर अपना असंतोष और कड़ा विरोध व्यक्त किया है।

चीनी स्थायी मिशन के प्रवक्ता ने कहा कि चीनी सरकार जन-केंद्रित सिद्धांतों का पालन करती है, देश के विकास के साथ मानवाधिकारों की रक्षा करती है और चीनी विशेषताओं वाली मानवाधिकारों के विकास की राह अपनाई है। अब चीन में लोग बेचैनी से बाहर निकलकर चैन से खुशहाल जीवन बिता रहे हैं, जो मानवाधिकारों की शानदार जीत है। इसके साथ चीनी सरकार कानून के अनुसार नागरिकों की धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा भी करती है। अभी चीन में लगभग 20 करोड़ धार्मिक अनुयायी, 5500 से अधिक धार्मिक संस्थाएं और करीब 1.4 लाख धार्मिक स्थान मौजूद हैं। चीन में धार्मिक स्वतंत्रता की कोई समस्या नहीं है।

चीनी स्थायी मिशन के प्रवक्ता ने कहा कि चीन को उम्मीद है कि अमेरिका तथ्यों के सम्मान के साथ अपने स्वयं के मानवाधिकरों की समस्याओं पर चिंतन करेगा और मानवाधिकार के बहाने से चीन के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने के कदमों को बंद करेगा।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   11 Dec 2019 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story