comScore

370 पर कांग्रेस-NCP को शाह का जवाब- खून की नदियां छोड़िए कश्मीर में एक गोली भी नहीं चली

October 10th, 2019 19:58 IST

हाईलाइट

  • अमित शाह ने कहा, कांग्रेस-एनसीपी ने 370 हटाने का विरोध करते हुए कहा था, कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी
  • खून की नदियां तो छोड़िए कश्मीर में एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे के लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा। गुरुवार को महाराष्ट्र के सोलापुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, कांग्रेस और एनसीपी ने 370 हटाने का विरोध करते हुए कहा था, कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन इसी साल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाया गया।  अब तक खून की नदियां तो छोड़िए कश्मीर में एक गोली भी नहीं चलानी पड़ी है।

अमित शाह ने कहा, सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ऐतिहासिक प्रस्ताव लेकर आए, जिसके तहत कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया गया। अनुच्छेद 370 कश्मीर को देश के साथ जुड़ने नहीं दे रहा था, इसके कारण 41 हजार लोग वहां मारे गए हैं, लेकिन किसी प्रधानमंत्री में 370 को हटाने का साहस नहीं था। इस बार बहुमत से जीतने के बाद पीएम मोदी ने संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 को उखाड़कर फेंक दिया।

शाह ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा, बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सबूत मांगता है, राहुल गांधी भी मांगते हैं। अनुच्छेद 370 हटाने का पाकिस्तान विरोध करता है, राहुल गांधी भी विरोध करते हैं। मेरे समझ नहीं आता है कि हर बार पाकिस्तान और राहुल गांधी की सोच एक क्यों होती है। शाह ने कहा, वोटबैंक की राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत है। भाजपा वोटबैंक की राजनीति नहीं करती बल्कि देशहित की राजनीति करती है। यही दोनों पार्टियों में बड़ा अंतर है।

कमेंट करें
QSK0l