केंद्रीय मंत्री पासवान ने भोपाल में बंगला खाली कराने सीएम को लिखा खत

Union minister Paswan wrote letter to CM for vacating the bungalow in Bhopal
केंद्रीय मंत्री पासवान ने भोपाल में बंगला खाली कराने सीएम को लिखा खत
केंद्रीय मंत्री पासवान ने भोपाल में बंगला खाली कराने सीएम को लिखा खत

डिजिटल डेस्क,भोपाल। केंद्रीय खाद्य मंत्री एवं लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख रामविलास पासवान भोपाल के पाश एरिया 74  बंगला में स्थित शासकीय आवास बी-2 खाली कराने में जुट गए हैं। दरअसल यह आवास उनकी पार्टी की प्रदेश इकाई के कार्यालय के लिए कुछ वर्षों पूर्व आवंटित हुआ था। उस समय उनकी प्रदेश इकाई के अध्यक्ष फूल सिंह बरैया थे। बरैया ने इस आवास को पार्टी के नाम आवंटित न कराकर स्वयं अपने नाम पर आवंटित करा लिया था और इसे पार्टी कार्यालय के रुप में चलाते थे। बाद में बरैया ने श्री पासवान से मनमुटाव के चलते लोक जन शक्ति पार्टी छोड़कर अपनी नई राजनैतिक पार्टी बहुजन संघर्ष दल बना ली और इस आवास का उपयोग अपनी पार्टी के कार्यालय के लिए करने लगे।

इधर, पासवान ने रीवा के कुअर सिंह को अपनी पार्टी की मप्र इकाई का अध्यक्ष बना दिया, लेकिन गत 4 नवम्बर को कुअर सिंह ने भी लोक जनशक्ति पार्टी छोड़ कर कांग्रेस ज्वॉइन कर ली। इस पर पासवान ने पूरी प्रदेश इकाई को भंग कर दिया। पासवान ने अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लिखित में कहा है कि वे भोपाल के 74 बंगला स्थित बी-2 शासकीय आवास को फूल सिंह बरैया के कब्जे से मुक्त कराकर लोक जनशक्ति पार्टी की प्रदेश के नाम से उसके कार्यालय हेतु आवंटित करें।

 चूंकि पासवान केंद्र की एनडीए गठबंधन सरकार में शामिल हैं इसलिए उनके आग्रह को सीएम चौहान ने महत्व तो दिया है, लेकिन विभागीय अधिकारियों ने उन्हें स्थिति स्पष्ट की है कि उक्त आवास फूल सिंह बरैया के नाम से आवंटित है, इसलिए उसे खाली नहीं कराया जा सकता है। हांलाकि इस आवास पर करीब तीन साल का मासिक किराया बाकी है जिसे  बरैया ने अब तक जमा नहीं कराया है।

मप्र  लोक जनशक्ति पार्टी ,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, फूल सिंह बरैया का कहना है कि बी-2 शासकीय आवास मेरे नाम पर आवंटित है तथा अब वे बहुजन संघर्ष दल का काम कर रहे हैं। इस आवास का तीन साल का किराया बाकी है, जो वे भर देंगे, लेकिन आवास खाली नहीं करेंगे।
 

Created On :   17 Nov 2017 8:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story