उन्नाव गैंगरेप : आरोपी MLA ड्रामे के तहत सरेंडर करने पहुंचे, फिर लौटे

Unnao gang rape case, mla kuldeep sengar may be surrendered for cm yogi
उन्नाव गैंगरेप : आरोपी MLA ड्रामे के तहत सरेंडर करने पहुंचे, फिर लौटे
उन्नाव गैंगरेप : आरोपी MLA ड्रामे के तहत सरेंडर करने पहुंचे, फिर लौटे

डिजिटल डेस्क, उन्नाव। उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर बुधवार रात करीब 11.30 बजे SSP दफ्तर पहुंचे। इस दौरान SSP अपने दफ्तर में मौजूद नहीं थे, जिस वजह से उनकी मुलाकत नहीं हो सकी। यहां मौजूद मीडिया से बात करते हुए कुलदीप ने कहा कि मुझ पर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं। मेरे खिलाफ अफवाह उड़ाई जा रही है कि मैं फरार हो गया हूं, जबकि मैं यह बताना चाहता हूं कि मैं कहीं नहीं भागा हूं। मैं यही हूं। जब भी पुलिस मुझे बुलाएगी, मैं तुरंत हाजिर हो जाऊंगा। 

अचानक SSP के दफ्तर पहुंचना आरोपी विधायक की रणनीति का हिस्सा हो सकता है, क्योंकि हाल ही में विधायक ने राजा भैया से मुलाकात भी की थी। कानून में ऐसा कोई भी प्रावधान नहीं है कि कोई सीधे SSP दफ्तर पहुंचकर सरेंडर कर दे। सरेंडर के लिए आरोपी को कोर्ट की शरण में जाना होता है। कानून के मुताबिक कोई भी आरोपी कोर्ट में ही सरेंडर कर सकता है।

नाटकीय रूप से सरेंडर किए बगैर ही लौट गए विधायक
जानकारी के अनुसार योगी सरकार के विधायक कुलदीप सेंगर पर लगे गैंगरेप के मामले में एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है। एसआईटी ने बुधवार शाम अपनी अंतरिम रिपोर्ट डीजीपी को सौंप दी है। इसी बीच खबर मिली थी कि विधायक कुलदीप सेंगर जल्द ही सरेंडर कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया था कि विधायक रात को SSP दफ्तर पहुंचकर सरेंडर कर सकते हैं। हुआ भी कुछ ऐसा ही, बुधवार रात को विधायक SSP के दफ्तर तो पहुंचे थे, मगर वे नाटकी रूप से सरेंडर किए बगैर ही लौट गए।

कांग्रेस करेगी सीएम आवास का घेराव
इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी आवाज बुलंद करते हुए पीड़िताओं का साथ देने का वादा कर लिया है। इस मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के घर का घेराव करने की तैयारी कर ली है। महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव के साथ प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर और अन्य नेता भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, SC में हो सकती है सुनवाई
इस मामले में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी खुद संज्ञान लेते हुए इस मामले की सुनवाई की तारीफ 12 अप्रैल तय की है। हाईकोर्ट ने इस मामले में यूपी सरकार से पूरी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। गुरुवार को इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की अगुवाई में की जाएगी। वहीं दूसरी ओर इस उन्नाव गैंगरेप केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी एक पिटीशन दायर की गई थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। अब जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले में सुनवाई हो सकती है।

आरोपी का ऑडियो और वीडियो वायरल
विधायक कुलदीप और पीड़िता के चाचा के बीच बातचीत का कथित ऑडियो भी वायरल हुआ था। इस पूरे मामले में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। जिसमें कथित तौर पर पीड़ित के पिता से कुछ दस्तावेजों पर अंगूठा लगवाते हुए दिखाया जा रहा है। माना जा रहा है कि ऑडियो और वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी विधायक की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

ये है पूरा मामला ?
गौरतलब है कि रविवार को एक महिला ने मीडिया को बताया कि "मेरे साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक साल पहले रेप किया था। जिसके बाद मैंने हर जगह दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी।" पीड़िता ने बताया था कि वो सीएम योगी आदित्यनाथ के पास भी गई थी, लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिली। इतना ही नहीं जब उन्होंने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवानी चाही तो उन्हें धमकाया गया। जिसके बाद पीड़िता के परिवार ने रविवार को ही सीएम हाउस के सामने धरने पर बैठ गए और जान देने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने पीड़िता के पिता को हिरासत में ले लिया। इसी दौरान पुलिस कस्टडी में पीड़िता के पिता की मौत हो गई, जिसके बाद ये मामला और ज्यादा बढ़ गया।

कौन है कुलदीप सिंह सेंगर ?
कुलदीप सिंह सेंगर को राजनीति में दल बदलने में माहिर माना जाता है। बीजेपी में आने से पहले कुलदीप सिंह समाजवादी पार्टी के नेता हुआ करते थे, लेकिन विधानसभा चुनावों से ठीक पहलि उन्होंने सपा का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। कुलदीप सिंह सेंगर ने अपनी राजनीति की शुरुआत उत्तर प्रदेश यूथ कांग्रेस से की थी। उन्होंने 2002 में बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा और पहली बार विधायक बने। इसके बाद 2012 में वो समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और उन्नाव की भगवंतनगर सीट से चुनाव लड़ा और जीता। इसके बाद 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले कुलदीप सिंह बीजेपी में शामिल हो गए। फिलहाल कुलदीप सिंह उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट से विधायक हैं।

Created On :   11 April 2018 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story