उन्नाव गैंगरेप केस में SIT का गठन, पीड़िता के पिता के शरीर पर चोट के 14 निशान

Unnao Gangrape Case Up Government Formed Sit To Investigation
उन्नाव गैंगरेप केस में SIT का गठन, पीड़िता के पिता के शरीर पर चोट के 14 निशान
उन्नाव गैंगरेप केस में SIT का गठन, पीड़िता के पिता के शरीर पर चोट के 14 निशान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने केस की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया है। उधर, मंगलवार को पीड़िता के पिता से मारपीट के आरोप में विधायक के भाई अतुल सेंगर की गिरफ्तारी हुई है। पीड़िता ने इस मामले में स्थानीय विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत कई लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। गैंगरेप केस में पीड़ित के पिता की मौत को लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बेहद खौफनाक खुलासे हुए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित के पिता को बुरी तरह पीटा गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर के 14 जगहों पर गंभीर चोट के निशान बताए गए हैं। चोट की वजह से अंदर के कुछ अंग फट गए थे

एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर आनंद कुमार प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, "पीड़िता ने अपनी शिकायत में विधायक के अलावा भी कई लोगों का नाम लिया है। इस मामले में SIT का गठन कर दिया गया है।" उन्होंने कहा, "11 जून 2017 को दर्ज FIR में विधायक का नाम नहीं था, लेकिन 22-08-2017 को विधायक का नाम सामने आया था। इस मामले की भी जांच की जाएगी कि FIR के मामले में उन्नाव पुलिस की रिपोर्ट सही थी या नहीं।" आंनद कुमार ने कहा कि SIT की जांच लखनऊ जोन के एडीजी के सुपरविजन में होगी। उन्होंने कहा, "इस मामले में भी जो भी शामिल है या जिनका नाम FIR में है, उन सबसे पूछताछ की जाएगी। इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह से भी पूछताछ होगी।"

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर उन्होंने कहा कि शॉक सेप्टीसीमिया के कारण उनकी मौत हुई। उन्होंने कहा, "पुलिस ने पीड़िता के घायल पिता को थाने पहुंचने के बाद तुरंत अस्पताल पहुंचाया था। मारपीट की घटना गांव में हुई थी। उनकी मौत का कारण शॉक सेप्टीसीमिया है। पोस्टमॉर्टम में आंत में छेद होने की बात भी सामने आई है। ज्यादा खून बहने का भी मामला है। मौत की न्यायिक जांच होगी।" आनंद कुमार ने कहा कि विधायक के गिरफ्तार भाई पर लगे आरोपों की भी पूरी जांच होगी। उन्होंने कहा, "इस मामले में किसी को क्लीनचिट नहीं दी गई है और जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।"

क्या है सेप्टीसीमिया
जब कोई इंफेक्शन पूरे शरीर में फैल जाता है तो इसे सेप्टीसीमिया कहते हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि पिटाई छह से सात दिन पहले हुई थी। उधर पोस्टमार्टम होने के बाद मंगलवार(दस अप्रैल) को सुबह पुलिस फोर्स की मौजूदगी में शुक्लागंज घाट पर दुष्कर्म पीड़िता के पिता का अंतिम संस्कार हुआ। 

पीड़िता बोली- मैं जान दे दूंगी
बीजेपी विधायक के भाई की गिरफ्तारी के बाद पीड़िता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैं नहीं जानती कि उसका भाई गिरफ्तार हुआ है या नहीं? कुलदीप सिंह तो अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। मैंने मांग की है उसे फांसी पर चढ़ाया जाए। उन्होंने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। मुझे इंसाफ चाहिए। उन्होंने मेरे पिता को भी मार डाला।" अगर उसपर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं जान दे दूंगी।
 

Created On :   10 April 2018 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story