उन्नाव रेप केस: संदिग्ध मौत के बाद कब्र से गवाह का शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Unnao rape: suspected death, Body of witness sent to post-mortem
उन्नाव रेप केस: संदिग्ध मौत के बाद कब्र से गवाह का शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
उन्नाव रेप केस: संदिग्ध मौत के बाद कब्र से गवाह का शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
हाईलाइट
  • कब्र से शव निकालने का काम मुस्लिम धर्मगुरु की देख-रेख में हुआ।
  • कुछ दिनों पहले ही युनूस की संदिग्ध मौत हो गई थी।
  • शनिवार रात युनूस का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उन्नाव रेप मामले के गवाह युनूस का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कुछ दिनों पहले उसकी संदिग्ध मौत हो गई थी। कब्र से शव निकालने का काम मुस्लिम धर्मगुरु की देख-रेख में हुआ। उन्नाव एडीएम बीएन यादव ने बताया, "शनिवार रात युनूस का शव कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

बता दें कि जिला प्रशासन के अधिकारी युनूस के परिजनों से मिले थे। उन्होंने पोस्टमार्टम के लिए शव निकालने की दरख्वास्त की थी। यूनुस के परिजन शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचे थे। गौतमपल्ली थाना प्रभारी विजय पांडे ने बताया कि "यूनुस के परिजन मुख्यमंत्री से मिलने आये थे, लेकिन उन्हें हजरतगंज कोतवाली लाकर उनकी समस्याएं पूछी गईं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने युनूस की मौत को रहस्यमयी बताते हुए एक ट्वीट किया था। उन्होंने कहा, शव को जल्दबाजी में दफनाया गया है। हालांकि यूनुस का परिवार उसकी मौत लीवर संबंधी बीमारी के चलते होने की बात कह रहा है। यूनुस के भाई जान मोहम्मद ने कहा था, प्रशासन से हम नहीं चाहते कि युनूस का शव कब्र से निकालकर उसका पोस्टमार्टम कराया जाए, यह शरीयत के खिलाफ है। प्रशासन हम पर इसके लिए लगातार दबाव बना रहा है।

उत्तर प्रदेश की बांगरऊ सीट से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर एक युवती से रेप करने का आरोप है। विधायक पर आरोप है कि उसकी पिटाई से युवती के पिता की मौत हो गई थी। इस मामले में गवाह युनूस की 23 अगस्त को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि यूनुस बलात्कार पीड़िता के पिता को भाजपा विधायक के भाई द्वारा बेरहमी से पीटे जाने का गवाह था।

दुष्कर्म मामले में पीड़िता के चाचा ने पुलिस से मांग की थी कि युनूस का पोस्टमार्टम कराया जाना चाहिए। युनूस के भाइयों ने दावा किया था कि पीड़िता के चाचा ने कहा था कि अगर वे पोस्टमार्टम के लिए राजी हो जाते हैं तो उन्हें 10-12 लाख रुपए मिलेंगे।

Created On :   26 Aug 2018 6:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story