यूपी: बीजेपी के 25 विधायकों को दुबई से मिली धमकी, WhatsApp पर मांगी रंगदारी

UP 25 BJP MLA get threat from Dubai extortion demand on Whatsapp
यूपी: बीजेपी के 25 विधायकों को दुबई से मिली धमकी, WhatsApp पर मांगी रंगदारी
यूपी: बीजेपी के 25 विधायकों को दुबई से मिली धमकी, WhatsApp पर मांगी रंगदारी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के भाजपा विधायकों को WhatsApp पर जान से मारने और रंगदारी की धमकी मिली है। लखनऊ, सीतापुर, बुलंदशहर और शाहजहांपुर समेत कई जिलों के विधायकों को भी रंगदारी न देने पर उनके पूरे परिवार को मारने का मैसेज मिला। बता दें कि मैसेज भेजने वाले ने हर विधायक से 10-10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। WhatsApp पर मिली इन धमकियों के बाद से सभी विधायकों के परिवार में दहशत का माहौल है। 

 

सोशल प्लेटफॉर्म पर मिली इन धमकियों के बाद विधायकों ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस इन धमकी संदेशों की जांच में जुट गई है। इसके साथ ही विधायकों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच, एसटीएफ, साइबर क्राइम सेल समेत अन्य एजेंसियां भी जांच में जुट गई हैं। बताया जा रहा है कि यह धमकियां दुबई से दी गई हैं। 

 

 

सीएम योगी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में जैसे ही खबर आई, उन्होंने विधायकों को शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है। आइजी रेंज सुजीत कुमार पांडेय के अनुसार, प्रदेशभर में करीब 25 भाजपा विधायकों को इंटरनेट के जरिए WhatsApp मैसेज भेजे गए हैं। जिनमें लिखा है कि रंगदारी नहीं चुकाओगे तो परिवार समेत हत्या कर दी जाएगी। पुलिस ने जांच तो शुरू कर दी है, हालांकि अभी मैसेज करने वालों को ट्रेस करने में सफलता नहीं मिली है। 


इन विधायकों ने बताया कि मिली धमकी

लखनऊ के उत्तरी विधान सभा क्षेत्र से विधायक डॉ. नीरज बोरा
सीतापुर जिले के महोली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक शशांक त्रिवेदी
बुलंदशहर के डिबाई विस क्षेत्र की विधायक डॉ. अनिता लोधी
शाहजहांपुर के मिरापुर कटरा विस क्षेत्र के विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस

 

 

महोली के विधायक शशांक त्रिवेदी को अली बुधेश नामक व्यक्ति ने वाट्सएप मैसेज करके जान से मारने की धमकी दी। विधायक ने तत्काल लखनऊ की महानगर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई। विधायकों को 1(903) 329-4240 फोन नंबर से वाट्सएप मैसेज आया है। अली बुधेश नाम का शख्स ही सभी को मैसेज भेज रहा है। 

 

बता दें कि विधायक डॉ. अनिता लोधी को जैसे ही धमकी मिली, उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की। सीएम योगी ने कहा कि- चिंता न करें सब ठीक हो जाएगा। इसके बाद प्रदेश के पुलिस मुखिया ओपी सिंह ने गाजियाबाद व बुलंदशहर के एसएसपी से बात की और अब तक की कार्रवाई की जानकारी ली। विधायक डॉ. अनिता लोधी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

 

एटीएस व एसटीएफ की टीमें गठित

लखनऊ के दो विधायकों ने इस सम्बंध में हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज करवाई है। देर रात 2:03 बजे सभी के वॉट्सएप पर एक साथ एक ही नंबर से लगातार सात मैसेज आए। मौसेज भेजने वाले ने सबसे पहले लिखा है कि "मैं हूं ali budesh bhai"। उसके बाद उसने परिवार की सलामती के लिए दस लाख रुपए की रंगदारी मांगी। प्रमख सचिव गृह अरविंद कुमार ने इस मामले में कहा कि इन धमकी भरे संदेशों को गंभीरता से लिया जा रहा है। धमकी देने वाले का सुराग लगाने के लिए पुलिस के अलावा एटीएस व एसटीएफ की टीमें गठित कर दी गई हैं।  

Created On :   23 May 2018 2:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story