हज हाउस दीवार को भगवा रंग करने पर सरकार की सफाई- अनजाने में हुआ

Up Deputy Cm clarification on Up Haj House Is Painted In Saffron Color
हज हाउस दीवार को भगवा रंग करने पर सरकार की सफाई- अनजाने में हुआ
हज हाउस दीवार को भगवा रंग करने पर सरकार की सफाई- अनजाने में हुआ

डिजिटल डेस्क, लखनऊ. 5 जनवरी को राजधानी लखनऊ के हज हाउस को भगवा रंग में पेंट किया गया था. इसके बाद मीडिया में खबर आने के बाद 6 जनवरी को वापस उसे सफेद रंग से पेंट कर दिया गया. जिसके बाद सरकार की ओर से अब इस पर सफाई आई है. यूपी के डेप्युटी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कहा, "सूफी, संत, साधु केसरिया पहनें, वह उनका अधिकार है। अब कहीं पर केसरिया रंग आ गया होगा, यह सरकार का आदेश नहीं है।"

डेप्युटी सीएम फैजाबाद में सरकारी इंटर कॉलेज के 165वें स्थापना समारोह में पहुंचे थे जहां उन्होंने कहा, "किसी ने किया होगा या अनजाने में हो गया होगा या किसी ने समझते हुए किया होगा। यह सरकार के द्वारा नहीं कराया गया है। किसी भी इमारत में कोई रंग सरकार के आदेश पर नहीं किया जाता है।"

वहीं अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर सीएम ने कहा, "रामलला का मंदिर स्थापित है और उसे केवल भव्य स्वरूप देना बाकी है।" उन्होंने कहा, "रामलला को स्थापित करने वाले हम कौन होते हैं? रामलला पालनहार हैं। पालनहार सबका पालन करने वाला होता है। वह केवल व्यक्ति को राह दिखाता है कि व्यक्ति किस राह पर चलना चाहता है। भगवान के प्रति आस्था यह व्यक्ति के व्यक्तिगत धर्म का अनुपालन करने का अधिकार है। भगवान राम लला का मंदिर स्थापित है। मैं दर्शन करके आया हूं।" आगे उन्होंने ये भी जोड़ा कि भारतीय जनता पार्टी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो न्यायालय का निर्देश होगा, उसे माना जाएगा।

प्रदेश में शिक्षा के मुद्दे पर दिनेश शर्मा ने कहा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता है कि सबको समान शिक्षा प्रदान की जाए, एक हाथ में पवित्र क़ुरान हो और एक हाथ में कंप्यूटर हो। मदरसे में पढ़ने वाला बच्चा समान अधिकार का अधिकारी है, इसलिए एनसीईआरटी की किताबें वहां लागू की गईं हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि हिंदू का बच्चा और मुसलमान का बच्चा कह कर इस देश को बांटा गया है।

Created On :   7 Jan 2018 4:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story